Monday, April 29, 2024

लोकसभा में कूदने वाला युवक सागर शर्मा भाजपा सांसद का मेहमान था : दानिश अली

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। बसपा से निष्कासित लोकसभा सांसद दानिश अली ने दर्शक दीर्घा से लोकसभा में कूदने वाले युवकों में से एक युवक के लोकसभा के पास की तस्वीर को शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट कर यह दावा किया है कि वह व्यक्ति भाजपा सांसद का मेहमान था। इसका अभिप्राय यह हुआ कि उस व्यक्ति का लोकसभा के दर्शक दीर्घा का पास भाजपा सांसद की सिफारिश पर बनाया गया था।

दानिश अली ने दर्शक दीर्घा से लोकसभा में कूदने वाले युवकों में से एक युवक के लोकसभा के पास और उसके जूते की तस्वीरों को शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, “21 साल पहले इसी दिन (13 दिसंबर) संसद पर हुए हमले की दिल दहला देने वाली याद दिलाते हुए, एक व्यक्ति दर्शक दीर्घा से लोकसभा सांसदों के क्षेत्र में कूद गया। इस उल्लंघन से सांसदों की जान खतरे में पड़ सकती थी। इसने 56 इंच के कवच की खामियों को उजागर कर दिया है। वह शख्स भाजपा सांसद का मेहमान था।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लोकसभा की दर्शक दीर्घा के लिए बने विजिटर पास में इसका नाम सागर शर्मा लिखा हुआ है। बताया जा रहा है कि सागर शर्मा नाम का यह व्यक्ति भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा की सिफारिश के आधार पर बने विजिटर पास से लोकसभा की दर्शक दीर्घा में पहुंचा था।

लोकसभा में शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से सदन में कूदे शख्स ने अपने जूते के अंदर से पीले रंग का कुछ पदार्थ निकाल कर स्प्रे कर दिया था, जिससे सदन में पीले रंग का धुआं फैल गया।

प्रताप सिम्हा कर्नाटक के मैसूर- कोडागु लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के सांसद हैं। आपको बता दें कि, संसद की कार्यवाही देखने के लिए आम लोगों को पास की जरूरत होती है। सांसद की सिफारिश के आधार पर ही पास बनते हैं और इसी विजिटर पास के जरिए सदन की दर्शक दीर्घा में लोगों की एंट्री होती है। दर्शक दीर्घा सदन के ऊपर बना हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय