Tuesday, September 17, 2024

सहारनपुर DM ने बिना अनुमति मुख्यालय छोड़ने पर अपर मुख्य अधिकारी और सहायक अभियन्ता जिला पंचायत का किया स्पष्टीकरण जारी,वेतन रोकने के दिए निर्देश

सहारनपुर। जिलाधिकारी मनीष बंसल ने कांवड यात्रा-2024 की गई तैयारियों के सम्बन्ध में जिला पंचायत विभाग की समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने और बिना अनुमति मुख्यालय छोड़ने वाले अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत उपेंद्र कुमार और सहायक अभियंता आदेश कुमार का स्पष्टीकरण जारी करने के साथ अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश दिए।
समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने पर जानकारी करने पर पता चला कि अपर मुख्य अधिकारी जनपद मुख्यालय से बाहर गये हैं। उनके द्वारा जनपद मुख्यालय छोड़ने हेतु कोई पूर्वानुमति जिलाधिकारी से प्राप्त नहीं की गई। प्रभारी अपर मुख्य अधिकारी के संबंध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ आदेश कुमार, सहायक अभियन्ता जिला पंचायत को प्रभार दिया गया था परन्तु वह भी जनपद मुख्यालय से बाहर गये हुए हैं। जिस पर जिलाधिकारी मनीष बंसल द्वारा कार्यवाही करते हुए कहा गया कि यह स्थिति उचित नहीं है तथा इस बात का द्योतक है कि आपके एवं आपके अधीनस्थ अधिकारियों द्वारा शासकीय कार्यों में रूचि नहीं ली जा रही है तथा शासकीय कार्यों के निष्पादन में आप द्वारा स्वेच्छाचारिता का परिचय दिया जा रहा है।
बिना पूर्वानुमति और संज्ञान में लाये बिना जनपद मुख्यालय छोड़ने के संबंध में दोनो को सुस्पष्ट स्पष्टीकरण जारी करते हुए 03 कार्य दिवस में जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। यदि समयान्तर्गत संतोषजनक स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं होता है तो उक्त तथ्यों के दृष्टिगत आपके विरूद्ध कार्यवाही हेतु प्रकरण उच्च्चाधिकारियों को संदर्भित कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त अग्रिम आदेशों तक वेतन आहरण पर रोक लगायी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय