Sunday, April 28, 2024

सहारनपुर: चुनाव प्रचार थमा, मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियां हुई रवाना, कल होगा मतदान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार शाम को चुनाव प्रचार थम गया है। मतदान के लिए आज 2708 पोलिंग पार्टियां जनता रोड स्थित सेंट्रल वेयर हाउस परिसर से सुबह सात बजे से रवाना होना शुरू हो गईं।लोकसभा चुनाव के लिए लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। जिले की सात में से बेहट, सहारनपुर नगर, सहारनपुर देहात, देवबंद और रामपुर मनिहारान विधानसभा क्षेत्र सहारनपुर लोकसभा सीट में आते है, जबकि नकुड़ और गंगोह विधानसभा सीट कैराना लोकसभा क्षेत्र में शामिल हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

गुरुवार को पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना की गईं। जनता रोड स्थित वेयर हाउस से जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र सिंह, सीडीओ सुमित महाजन सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में पोलिंग पार्टियों को चुनाव सामग्री के साथ रवाना किया गया। तमाम अधिकारी और चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मचारी सुबह 7:00 बजे से ही वेयरहाउस पर पहुंच गए थे। पोलिंग परियों पुलिस अभिरक्षा के बीच चुनाव सामग्री लेकर रवाना हुई। यहां भी कई कर्मचारी अलग-अलग कारणों से ड्यूटी कटवाने के प्रयास करते नजर आए।

 

 

सहारनपुर लोकसभा सीट पर 1855310 मतदाता हैं, जबकि कैराना लोकसभा सीट में आने वाले दो विधानसभा सीटों पर मतदाताओं की संख्या 746666 है। जनपद के 2708 मतदेय स्थलों पर मतदान होगा। इनमें से 746 क्रिटिकल मतदेय स्थल है। मतदान को सुचारू कराने के लिए जिले को 22 जोन एवं 216 सेक्टर में बांटा गया है। चुनाव को स्वतंत्र, पारदर्शी एवं शांतिपूर्वक कराने के लिए 1377 मतदेय स्थलों पर वैबकास्टिंग कराई जाएगी। जनपद में सुरक्षा की दृष्टि से 17 हजार जवान तैनात रहेंगे।

 

 

उप निर्वाचन अधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ. अर्चना द्विवेदी ने बताया कि लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पोलिंग बूथ तैयार कर लिए गए हैं। गुरुवार को सुबह सात बजे से पोलिंग पार्टियां जनता रोड स्थित वेयर हाउस परिसर से मतदान केंद्रों के लिए रवाना होना शुरू गईं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय