Sunday, May 19, 2024

सायरा बानो ने मनाई ‘दुनिया’ की 39वीं सालगिरह, बताया एक्टिंग छोड़ने के बावजूद भी क्यों की थी ये फिल्म

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। अनुभवी एक्ट्रेस सायरा बानो, जो अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने जीवन की अनकही कहानियां साझा करती हैं, ने सोमवार को अपनी फिल्म ‘दुनिया’ की सालगिरह मनाते हुए एक और किस्सा साझा किया।

एक्ट्रेस फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस में थी। उनके इस फिल्म को करने के पीछे का कारण धर्मा प्रोडक्शंस के संस्थापक और निर्माता-निर्देशक करण जौहर के पिता निर्माता यश जौहर थे। 18 सितंबर 1984 को रिलीज हुई ‘दुनिया’ का निर्माण यश जौहर ने किया था, जिन्हें एक्ट्रेस लाखों में एक दोस्त मानती हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक नोट लिखा, “इस दिन ‘दुनिया’ की रिलीज के बारे में सोचना सैकड़ों खूबसूरत यादों का स्वागत करने जैसा है। सालों पहले मैंने इसमें ‘स्पेशल अपीयरेंस’ के रूप में अभिनय किया था, जब मैंने एक्टिंग छोड़ने का फैसला लिया था, क्योंकि मुझे उस वक्त खूबसूरत जिंदगी को जीने और घर पर रहने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल रहा था।”

उन्होंने फिल्म के निर्माण, दिलीप कुमार और यश जौहर के साथ अपने संबंधों के बारे में विवरण साझा किया। उन्होंने लिखा, “यह करण जौहर के पिता यश जौहर की फिल्म थी, जो फिल्म उद्योग के एक प्रसिद्ध निर्माता और साहब और हमारे पूरे परिवार के अपूरणीय दोस्त थे। मैं उनके दिल की उदारता को कभी नहीं भूल सकती। उन्होंने अपने हर दोस्त की मदद आगे बढ़कर की। कुछ घटनाओं का हवाला देते हुए, मेरी मां नसीम बानोजी अस्थमा से पीड़ित थीं और उस समय जो विशिष्ट दवाएं थीं, वे विदेश से आती थीं, या तो लंदन या अमेरिका से, क्योंकि वे हमारे देश में उपलब्ध नहीं थीं। वह हमारे घर में आने वाले ‘सांता क्लॉज’ जैसे थे। इसी तरह साहब के लिए कुछ तेल और गोलियां थीं, जिन्हें वे लाकर देते थे। एक बार हम अमेरिका की यात्रा कर रहे थे और क्या आप इस पर विश्वास कर सकते हैं कि उसी विमान में यशजी अपने हाथ में एक दोस्त के लिए ब्लड सैंपल ले जा रहे थे, जिसको टेस्ट के लिए प्रोसेस्ड किया जाना था, उसे यहां बॉम्बे में घर पर प्रोसेस्ड नहीं किया जा सकता था। वह लाखों दोस्तों में से एक थे, दयालु और असाधारण रूप से देखभाल करने वाले इंसान थे।”

उन्होंने याद करते हुए कहा कि कैसे यश जौहर ने हमेशा उनके और उनके परिवार के लिए कवच के रूप में काम किया था। उन्होंने आगे उल्लेख किया, “एक सुबह जब मैं साहब के साथ चाय पी रही थी, तो उन्होंने मुझे देखकर मुस्कुराया और कहा, “सायरा, मुझे पता है कि तुमने काम करना बंद कर दिया है ताकि हम और आप इस कीमती समय को साझा कर सकें। आप कहीं दूर होते तो ये खास पल संभव नहीं हो पाते। फिर वह मुझे सरप्राइज देने के लिए आगे बढ़े, उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि मैं एक ‘स्पेशल अपीयरेंस’ निभाऊं, जिसमें उनकी पत्नी को यश जौहर की ‘दुनिया’ फिल्म में दर्शाया गया है, जिसके लिए वह शूटिंग कर रहे थे।”

इसके बाद एक्ट्रेस ने अपने फॉलोअर्स से मंगलवार को एक और किस्सा साझा करने का वादा किया, इसी फिल्म से ही। उन्होंने अंत में कहा, “मेरे पास ‘दुनिया’ के बारे में साझा करने के लिए एक किस्सा और है, जिसे मैं अगले दिन पोस्ट करूंगी।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय