Friday, March 29, 2024

बोली साक्षी मलिक: ‘हम लड़ेंगे और जीतेंगे, ये दिन भी बीतेंगे’, पहलवानों ने बताये-आगे क्या है इरादे !

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवानों को जंतर-मंतर से हटाया जा चुका है। दिल्ली पुलिस ने साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया सहित कई पहलवानों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली है। यह एक्शन पहलवानों के नए संसद भवन की ओर मार्च करने के बाद हुई गिरफ्तारी के पश्चात लिया गया है।

इस घटना के दिन ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा था कि अभी आंदोलन खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि, “हमारा आंदोलन खत्म नहीं हुआ है। पुलिस हिरासत से छूटकर हम वापस जंतर-मंतर पर अपना सत्याग्रह शुरू करेंगे। इस देश में अब तानाशाही नहीं, बल्कि महिला पहलवानों का सत्याग्रह चलेगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अब इस घटना के अगले दिन साक्षी ने फिर ट्वीट कर पहलवानों के आगे के प्लान की बात की है। उन्होंने एक वडियो शेयर करते हुए लिखा, “हम लड़ेंगे और हम जीतेंगे… ये जो दिन है ये भी बीतेंगे!”

उन्होंने एक और वीडियो साझा करते हुए पुलिस के बर्ताव पर भी उंगली उठायी है। उन्होंने यह भी बताया है कि सभी पहलवानों ने सोमवार को मिलकर आंदोलन के आगे का प्लान तैयार किया है और कोई भी पीछे नहीं हटा है, आंदोलन जारी रहेगा। साक्षी ने इस वीडियो के माध्यम से अपने समर्थकों से अपील की है कि वो अपना समर्थन बनाये रखें।

इस मुद्दे को लेकर पहलवान विनेश फोगाट ने भी एक कविता शेयर की है। उन्होंने लिखा,

दरिया अब तेरी ख़ैर नहीं, बूँदो ने बग़ावत कर ली है
नादां ना समझ रे बुज़दिल,
लहरों ने बग़ावत कर ली है,
हम परवाने हैं मौत समाँ,
मरने का किसको ख़ौफ़
यहाँ रे तलवार तुझे झुकना होगा,
गर्दन ने बग़ावत कर ली है॥

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय