Friday, September 20, 2024

नोएडा में कुख्यात सुंदर भाटी गैंग का सक्रिय सदस्य व शार्प शूटर संदीप नागर गोली बारी के बीच गिरफ्तार,अवैध हथियार बरामद

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने यूपी के चिन्हित माफिया सुंदर भाटी गैंग के चार बदमाशों को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी में सुंदर भाटी का दाहिना हाथ कहे जाने वाला संदीप नागर भी शामिल है। बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर आरोपियों के परिजनों ने जानलेवा हमला किया। काफी संघर्ष के बाद पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर पाई। उनके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद हुआ है।

पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि कुख्यात चिन्हित माफिया सुंदर भाटी गैंग के सक्रिय सदस्य और शार्प शूटर दनकौर के गांव जुनेदपुर की मढैया निवासी संदीप नागर को पुलिस ने शुक्रवार की देर रात ग्रामीणों के भारी विरोध के बीच गिरफ्तार कर लिया। संदीप को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम को ग्रामीणों की फायरिंग और पथराव का सामना करना पड़ा।
विरोध कर रहे लोगों ने पथराव कर पुलिस की गाड़ी को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया और पुलिस बल पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग करते हुए पुलिस ने संदीप नागर को गिरफ्तार कर लिया। फायरिंग के दौरान पुलिसकर्मियों ने आसपास की खेतों में छुपकर अपने आप को सुरक्षित किया। संदीप पर 30 से ज्यादा संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। इनमें हत्या, रंगदारी, वसूली, अपहरण आदि के मामले शामिल हैं।
मीडिया प्रभारी ने बताया संदीप नागर व उसके पुत्र पुनीत उर्फ आशू उर्फ आशीष के खिलाफ मारपीट, जान से मारने की धमकी देने व रंगदारी मांगने के आरोप में वर्ष 2020 में मुकदमा दर्ज हुआ था। पिता पुत्र दोनों तभी से फरार चल रहे थे। न्यायालय ने इनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने के साथ-साथ धारा -82 की कार्रवाई के निर्देश दिए थे ।
पुलिस जब भी संदीप को गिरफ्तार करने जाती तब-तब उनको ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ता था। इस बार संदीप की गिरफ्तारी की जिम्मेदारी एक संयुक्त टीम को सौंप गई। टीम ने शुक्रवार की देर रात थाना ईकोटेक-1 और आसपास के अन्य थानों का पुलिस बल लेकर गांव में संदीप के ठिकाने पर दबिश दी। इसकी भनक जब संदीप के समर्थक ग्रामीणों को हुई तो वे पुलिस पार्टी पर हमलावर हो गए।
ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर दिया और आसपास के घरों से पुलिस बल पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया। अन्य थानों की पुलिस बल को भी सूचना दी गई। जिसके बाद पुलिस ने गांव को चारों तरफ से घेर लिया। भारी विरोध के बीच आखिरकार संदीप नागर को गिरफ्तार कर लिया गया। देर रात तक पुलिस ने गांव को घेरे रखा। पुलिस उन लोगों की भी तलाश कर रही है जिन लोगों ने पथराव कर पुलिस की गाड़ियों को क्षतिग्रस्त किया है। इसके साथ-साथ संदीप नगर के समर्थकों की तलाश में भी दबिश दी जा रही है।
एडीपीसी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने बताया कि संदीप नागर लंबे समय से वांछित चल रहा था। भारी विरोध के बीच उसको गिरफ्तार कर लिया गया है। यह पुलिस की बड़ी सफलता है। उन्होंने बताया कि संदीप उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही रह चुका है। अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होने के कारण उसे पुलिस से बर्खास्त कर दिया गया था। वह कुख्यात माफिया सरगना सुंदर भाटी गैंग का शार्प शूटर है। संदीप नागर पर दर्जनों मुकदमे पंजीकृत हैं और वह दनकौर थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने सुंदर भाटी गैंग के तीन बदमाश नितिन बढपुरा, दिनेश घंघोला तथा रिंकू नारौली को अवैध पिस्टल व 4 तमंचों के साथ पहले गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने उन्हें बताया था कि यह अवैध हथियार संदीप नागर द्वारा उन्हें उपलब्ध कराया गया है, जिनके पास और भी अवैध हथियार हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर पुलिस ने बरामदगी के क्रम में संदीप के गांव में छापेमारी की।

वहां से पुलिस को एक बुलेट प्रूफ कार, एक पिस्तौल, एक राइफल,  पिस्टल (एयर गन) बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि मौके से संदीप के एक अन्य साथी भी पकड़ा गया था,  जिसकी गिरफ्तारी के विरोध में ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी पर पथराव कर दिया। उन्होंने बताया कि इस गैंग के अन्य बदमाशों की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय