Tuesday, June 18, 2024

संजीव बालियान ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को किया संबोधित, बोले-जल्द मिलेगा बढ़ा हुआ गन्ना मूल्य !

मुजफ्फरनगर। लोकसभा के सदर विकास खंड के गांव मोलाहेड़ी एवं वहलना क्षेत्र में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित किया। केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए मंत्री संजीव बालियान ने बताया कि योजनाएं पहले सरकार भी लाई पर वो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती थी, परंतु नरेंद्र मोदी की सरकार में योजनाओं का लाभ गरीब से गरीब आदमी तक पहुंच रहा है। किसान सम्मान निधि के माध्यम से गरीब किसानों को सशक्त करने का काम किया जा रहा है। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के माध्यम से गरीब कारीगरों को लगातार लोन के द्वारा एवं ट्रेनिंग के द्वारा मजबूत करने का काम ये सरकार कर रही है।

मंत्री ने बताया पिछले 10 सालों में 5 हजार करोड़ रुपए की मदद से कई बिजली घर बनवाया अपने जनपद में इसी का नतीजा है, आज यहां 18 घंटे बिजली आ रही है। अच्छी कानून व्यवस्था, सड़क, बिजली एवं पानी के लिए मुजफ्फरनगर में मैंने कड़ी मेहनत की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए कहा जब भारत अपने आजादी के 1०० साल पूरे कर रहा होगा, तो उस समय का भारत कैसा होगा, इस संकल्पना को साकार करते हुए भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी इस विकसित भारत के संकल्प यात्रा को लेकर आगे बढ़ रहे है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2०47 के विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए पूरे देश में हर गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से लोगों के बीच पहुंचा जा रहा है और सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी एवं जो इन लाभ से वंचित है, उन्हें इनका लाभ मिल पाए का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी का गाड़ी का मतलब अंतिम पंक्ति में खड़ा व्यक्ति को भी सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके इसी संकल्पनाओं के साथ विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत की गई है। विकसित राष्ट्र तब बनेगा जब गरीब से गरीब व्यक्ति को रहने का घर, उनके बच्चों को उत्तम शिक्षा, हर घर में नल का जल, अच्छा स्वास्थ्य जैसी अन्य बुनियादी सुविधाएं पहुंचा सकेंगे। कार्यक्रम में विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलाई गई। विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान ने देश को विकसित भारत बनाने के लिए जनभागीदारी पर भी चर्चा की।

इस कार्यक्रम के तहत सरकार के अलग-अलग योजना के लाभार्थियों को सामान एवं प्रशस्ति पत्र वितरित किया गया। संजीव बालियान ने बताया कि  जनपद में किसान के फसलों को सड़कों पर जो गोवंश है उनकी वजह से नुकसान हो रहा है इसके लिए इसी महीने से पुरकाजी तुगलपुर में बन रहे देश के सबसे बड़े काऊ सेंक्चरी में सभी गौ वंश को भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह काऊ सेंक्चरी मेरी ओर से एक शुरुआत है, जो आप लोगों के सहयोग से चलेगा। उन्होंने किसानों से यह भी कहा कि जल्दी हीं किसानों को बढ़े हुए गन्ने की कीमत मिलेगी। डॉ. संजीव बालियान ने बताया कि 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज आयुष्मान कार्ड के तहत किया जा रहा है। 2047 में चाहे किसी की भी सरकार हो परंतु मोदी देश की आजादी के 100 वर्ष पूर्ण होने पर देश कहां होना चाहिए, इसकी चिंता अभी से कर रहे है, इसे कहते है दूरदर्शी नेतृत्व और इसीलिए वह निरंतर परिश्रम कर रहे है। मोदी ने गरीब मां-बहनों की चिंता की उनके लिए शौचालय बनाया, 2 करोड़ लखपति बनाने जैसी कई अन्य महत्वपूर्ण काम कर रहे है।

मंत्री संजीव बालियान ने बताया कि पिछले 9 वर्षों में मैंने जनपद में बिजली, सड़क, पानी की व्यवस्था की। अब अगले 5 सालों में अगर आप मौका देंगे तो युवाओं के लिए लघु उद्योग के माध्यम से रोजगार देने का काम करूंगा। इस अवसर पर पूर्व विधायक अशोक कंसल। मोलाहेडी गांव के रमन प्रधान, प्रमुख अमित चौधरी, मंडल अध्यक्ष विजेंद्र सैनी, गौरव स्वरूप, भीम कंसल, बिजेंद्र पाल  समेत अन्य जनप्रतिनिधि, प्रधान, ब्लॉक प्रमुख, मंडल अध्यक्ष, शक्ति केंद्र, बूथ के अध्यक्ष, कार्यकर्ता एवं स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय