Sunday, April 28, 2024

नोएडा में बिजली चोरी के मामले में एसडीओ और जेई निलंबित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। जनपद गौतमबुद्ध नगर में बीते बृहस्पतिवार को  मेरठ की संयुक्त विजलेंस टीम की तरफ पकड़े गए बिजली चोरी के मामले में सांठ गांठ उजागर होने पर विद्युत निगम ने एसडीओ व जेई को  निलंबित कर दिया है।

गौतमबुद्ध नगर के विद्युत विभाग के मुख्य अधिशासी अभियंता राजीव मोहन ने बताया कि पिछले बृहस्पतिवार को छलेरा व सदरपुर कालोनी में चार स्थानों पर अवैध तरीके से ई- रिक्शा व बैटरी चार्जिंग के मामले सामने आए थे।इसमें डेढ़ करोड़ की बिजली चोरी पकड़ी गई थी, जिसमें जांच के बाद कार्रवाई शुरू की गई है। रात करीब ढाई बजे हुई जांच मे क्षेत्र के एसडीओ बृजमोहन सोनी और जेई मोहन स्वरूप को निलंबित करते हुए जनपद सहारनपुर से अटैच कर दिया गया है। विद्युत विभाग के अधिकारियों के अनुसार प्रकरण में जांच का दायरा और बढ़ने पर कुछ और अधिकारियों पर कार्रवाई की संभावना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मालूम हो कि एक गुप्त सूचना के आधार पर बीते बृहस्पतिवार को  मेरठ से आई टीम ने रात में करीब ढाई बजे सेक्टर-44 छलेरा में पुष्पा देवी के नौ किलोवाट के वाणिज्यिक कनेक्शन की जांच की, जिसमें मीटर से अलग कटिया डली मिली।इससे 28 ई-रिक्शा व 21 अलग-अलग साइज की बैट्री चोरी की बिजली से चार्ज होती मिली। इस परिसर में 57 किलोवाट की बिजली चोरी मिली , जिसपर 60-70 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। छलेरा में ही शीला देवी के चार किलोवाट के वाणिज्यिक कनेक्शन पर भी एलटी लाइन डालकर ई-रिक्शा चार्ज हो रहा था। 19 ई-रिक्शा चार्ज होते मिले। परिसर में 14 किलोवाट की बिजली चोरी होती मिली। इसी तरह सदरपुर कॉलोनी में 2 जगहों पर बिजली चोरी करते पाया गया था।

बिजली विभाग के जेई और कुछ लाइनमैनो ने संविदा पर कार्यरत  एक लाइनमैन रिकू की जमकर पिटाई कर दी थी। उन्हें शक था कि बिजली चोरी की सूचना उन्होंने विजलेंस टीम को दी है। इस मामले में थाना सेक्टर 39 में पीड़ित की तरफ से मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय