Thursday, September 19, 2024

आजम खान के जौहर विवि में दो भवनों पर हुई सीलिंग की कार्रवाई

रामपुर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति पर बने दो भवनों पर प्रशासन ने शनिवार को सीलिंग की कार्रवाई की। खाली करने के लिए दिया गया समय पूरा होने के बाद अधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ परिसर पहुंचकर यह कार्रवाई की। आरोप है कि जौहर विवि में कस्टोडियन की जमीन पर अवैध कब्जा कर इस भवन का निर्माण कराया गया था। ज्ञात हो कि पिछले दिनों हाईकोर्ट के आदेश पर शत्रु संपत्ति अभिरक्षक ने जौहर विश्वविद्यालय में पैमाइश कराई थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

राजस्व विभाग ने जौहर विवि परिसर स्थित 13.8 हेक्टेयर शत्रु संपत्ति की पैमाइश कर कस्टोडियन को कब्जा दिलाया था। इसी जमीन पर जौहर विवि का स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स और सुरक्षा प्रमुख का आवास बना हुआ था, जिसे खाली कराने का एसडीएम सदर मोनिका सिंह ने 25 जुलाई को नोटिस दिया था। विवि प्रबंधन को दिए नोटिस में प्रशासन ने सात दिन का समय दिया था, जिसकी अवधि पूरी होते ही शनिवार को कस्टोडियन के पर्यवेक्षक रामपुर पहुंचे और स्थानीय प्रशासन से सहायता मांगी। राजस्व टीम फोर्स के साथ मौके पर पहुंची और दोनों भवनों को सील कर वहां शत्रु संपत्ति अभिरक्षक का नोटिस चस्पा कर दिया। शत्रु संपत्ति विभाग की ओर से जौहर यूनिवर्सिटी में स्थित जमीन का सीमांकन करने के साथ ही उस पर कब्जा लेने के आदेश प्रशासन को दिए गए थे।

 

 

इसके बाद राजस्व विभाग की टीम ने चार दिन तक जौहर यूनिवर्सिटी में जमीन की पैमाइश की और इसे कब्जे में लेने की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान शत्रु संपत्ति के दायरे में जौहर यूनिवर्सिटी के दो भवन भी आ गए। एसडीएम सदर मोनिका सिंह ने बताया कि जौहर विवि में स्थित शत्रु संपत्ति को कब्जे में लेने के आदेश दिए गए थे। इस आदेश के बाद जमीन को कब्जे में लिया गया है, लेकिन जो दो भवन दायरे में आए थे उनको खाली कराने का नोटिस दिया गया था। उसकी अवधि पूरी हो गई है। शनिवार को इस पर भी कब्जा लेकर इन दोनों भवनों की सीलिंग की कार्रवाई की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय