Saturday, May 18, 2024

दूसरा वनडे: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुदर्शन, केएल राहुल के अर्धशतकों के बावजूद 211 रन पर सिमटा भारत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गकेबरहा (दक्षिण अफ्रीका)। यहां मंगलवार को दूसरे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में बी. साईं सुदर्शन ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया और कप्तान केएल राहुल ने अर्धशतक बनाया, लेकिन भारत बीच में लय खो बैठा और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 46.2 ओवर में 211 रन पर ऑलआउट हो गया।

साईं सुदर्शन ने 83 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 62 रन बनाए, जबकि राहुल ने 64 गेंदों में सात चौकों की मदद से 56 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी चुनी। इन गेंदबाजों के सामने भारत के बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने में नाकाम रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रुतुराज गायकवाड़ (4) सबसे पहले, मैच की दूसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए, क्योंकि गेंद अंदरूनी किनारे से होकर लाइन में पैड से टकरा गई। जब भारत का स्‍कोर 46/2 था, उस समय तिलक वर्मा नांद्रे बर्गर के बाउंसर पर कैच आउट हो गए। सुदर्शन और केएल राहुल ने 68 रन जोड़े, इस दौरान राहुल ने छह चौके और एक छक्का लगाकर 65 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन जब लग रहा था कि तीसरे विकेट की साझेदारी ने भारत को मुश्किल से बाहर खींच लिया है, सुदर्शन लिज़ाद विलियम्स की गेंद पर आउट हो गए।

संजू सैमसन (12), रिंकू सिंह (17) और अजर पटेल (7) अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे और मध्यक्रम के पतन से भारत को निराशा हाथ लगी।

अर्शदीप सिंह ने 17 गेंद में 18 रन की पारी खेलते हुए कुछ जोरदार प्रहार किए, जिससे भारत 211 रन पर सिमट गया, जो उस पिच पर काफी कम स्कोर था, जिससे दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को कुछ मदद मिल रही थी।

दक्षिण अफ्रीका के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर ने 3-30 जबकि एक अन्य बाएं हाथ के गेंदबाज ब्यूरन हेंड्रिक्स ने 2-34 का दावा किया। स्पिनर केशव महाराज ने 2-50 का दावा किया। इस तरह तीन मैचों की श्रृंखला के शुरुआती एकदिवसीय मैच में भारत की बड़ी हार हो गई।

संक्षिप्त स्कोर:
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत 46.2 ओवर में 211 रन पर ऑल आउट (बी. साई सुदर्शन 62, केएल राहुल 56; नंद्रे बर्गर 3-30, ब्यूरन हेंड्रिक्स 2-34, केशव महाराज 2-51)।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय