Friday, May 10, 2024

यमुना अथॉरिटी के सेक्टर 10 में होंगे पांच बड़े इंडस्ट्रियल पार्क, लाखों को मिलेगा रोजगार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। जेवर एयरपोर्ट के साथ यमुना अथॉरिटी के आसपास के सेक्टर का विकास भी तेजी से शुरू हो चुका है। कई सौ एकड़ की जमीनों का अधिग्रहण पूरा हो गया है और वहां पर अलॉटमेंट प्रक्रिया भी चल रही है।

अब नए सेक्टर्स में भी नई-नई इंडस्ट्रीज लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। यमुना प्राधिकरण भी अपनी तरफ से इंडस्ट्रियल स्कीम्स लाकर निवेशकों को आकर्षित कर रही है। हर काम के लिए अलग इंडस्ट्रियल हब और पार्क तैयार किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीईओ अरुण वीर सिंह के मुताबिक यमुना अथॉरिटी के सेक्टर-10 में पांच अलग-अलग इंडस्ट्रियल पार्क बनाए जाएंगे। जिनको बनाने के लिए 100-100 एकड़ की जमीन अलॉट की जाएगी। इनमें लेदर फुटवेयर, गुड्स, एक्सेसरीज बनाने के लिए 100 एकड़ जमीन का प्रस्ताव आया है। जिसको भारत सरकार भी सब्सिडी देगी।

मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स की तरफ से यह प्रस्ताव यमुना अथॉरिटी को भेजा गया है। इसके साथ-साथ लोन पोल्यूटिंग मोल्डिंग इंडस्ट्री लगाने के लिए भी 100 एकड़ जमीन का प्रस्ताव आया है। जिसमें बहुत सारे इंडस लिस्ट मिलकर वन अंब्रेला के तहत काम करने की इच्छा जता चुके हैं। इसके बाद होम फर्निशिंग हैंडलूम के लिए भी 100 एकड़ जमीन की मांग की गई है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री ने भी अपने लिए 100 एकड़ जमीन का प्रस्ताव दिया है। इन्हीं सब इंडस्ट्रीज के लिए सेक्टर-10 को चिन्हित किया गया है। यहां पर 13 सौ एकड़ जमीन का अधिग्रहण भी किया जाएगा। इससे पहले भी यमुना अथॉरिटी अपने मेडिकल डिवाइस पार्क, अपैरल पार्क के साथ कई अन्य इंडस्ट्रियल हब तैयार कर चुकी है, जहां पर लोगों को अलॉटमेंट भी हो चुके हैं और उनका काम भी शुरू हो चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय