Friday, September 20, 2024

स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारत-नेपाल और भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ी

नई दिल्ली। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा और भारत-पाकिस्तान सीमा पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। महराजगंज जनपद के भारत-नेपाल बॉर्डर पर पुलिस और सशस्त्र सीमा बल के जवान पूरी तरह से अलर्ट मोड में हैं। नेपाल से भारत में प्रवेश कर रहे सभी लोगों की सघन जांच की जा रही है। सुरक्षा बलों ने ड्रोन कैमरों के माध्यम से भी निगरानी तेज कर दी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

 

पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा के अनुसार, 15 अगस्त के मद्देनजर सीमावर्ती इलाकों में संयुक्त रूप से गश्त की जा रही है और नियमित रूप से होटल, सराय, और ढाबों की भी जांच की जा रही है। इसके अलावा, स्थानीय खुफिया इकाई (एलआईयू) को भी सक्रिय किया गया है और भारत-नेपाल के पगडंडी मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि अवैध मूवमेंट पर नजर रखी जा सके। पीस कमेटी और ग्राम सुरक्षा समिति की बैठकों में सभी जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं। स्वतंत्रता दिवस के दिन ड्रोन कैमरों से संवेदनशील इलाकों की निगरानी की जाएगी। वहीं, 15 अगस्त से पहले भारत-पाकिस्तान सीमा पर भी सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रखा गया है। पाकिस्तान में कुछ लॉन्चिंग पैडों पर आतंकवादी भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ के लिए तैयार रहते हैं। इस खतरे से निपटने के लिए भारतीय सेना के जवान आधुनिक उपकरणों के साथ सीमा पर पूरी तरह तैनात हैं।

 

 

 

सीमा पार से होने वाली किसी भी गतिविधि का मुकाबला करने के लिए जवान पूरी तरह से सतर्क हैं। पिछले कई दिनों से राजौरी और पुंछ इलाकों में सीमा पर जवानों की चौकसी बढ़ा दी गई है। ये सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के लिए हैं कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किसी भी प्रकार की घुसपैठ या अशांति न हो। सीमा पार से होने वाली किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए सेना ने तैयारी पूरी कर ली है। पिछले कई दिनों से राजौरी हो या पुंछ इलाका, सीमा पर सुरक्षा चाकचौबंद है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय