Sunday, September 8, 2024

गाजियाबाद में पूर्व भूतपूर्व सैनिकों, वीरगति प्राप्त सैनिकों के परिजनों की शिकायतों का निस्तारण

गाजियाबाद। गाजियाबाद के महात्मा गांधी सभागार, कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में भूतपूर्व सैनिकों/वीर नारियों एवं उनके आश्रितों के कल्याणार्थ “जिला सैनिक बन्धु” की बैठक सम्पन्न हुई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक के दौरान जिला सैनिक कल्याण अधिकारी आरपी सिंह ने पूर्व में हुई बैठकों में आये सात आवेदन-पत्रों सहित अन्य विषयों को बैठक में प्रस्तुत किया। बैठक में सबसे पहले सुनीता पत्नी शहीद नरेन्द्र कुमार के गाँव-जहाँगीर पुर के चकरोड़ को पक्का कराने हेतु अवगत कराया गया।

 

 

श्रीमती सुनीता एवं विपक्षी गण की सहमति होने पर रास्ते को पक्का किया जा सकेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि इस मामले में यदि समझौता कराया जा सकता है तो कराया जाएं अन्यथा इस प्रकरण को ड्राप कर दिया जाए। कर्नल अशोक गहलौत के ग्राम लतीफपुर तिबडा के चक मार्ग के सड़क निर्माण को पूरा करने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी, गाजियाबाद ने उप जिलाधिकारी मोदीनगर को निर्देशित किया। पूर्व सैनिक शोभित गोयल के खतौनी में संशोधन/दुरस्तीकरण शीघ्र करने हेतु मौके पर उप-जिलाधिकारी गाजियाबाद को डे बाय डे तारीख लगाकर प्रचलित प्रकरण शीघ्र निस्तारण कराने के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा पूर्व सैनिक धीरज सिंह के पिता शहीद लान्स नायक तेजसिंह के नाम से स्मृति द्वारा बनाने के लिए बैठक में उपस्थित सहायक अभियन्ता नगर पालिका, लोनी ने अवगत कराया कि प्रचलित प्रकरण शीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा। जिलाधिकारी ने इस दौरान अन्य भूतपूर्व सैनिकों और वीर नारियों की समस्याओं को सुना और उनको समाधान के निर्देश दिए।

 

 

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने बैठक के अंत में कहा कि बहुत सारी सेवाएं होती हैं। लेकिन जीवन का रिस्क केवल आप लोगों की सेवाओं में है। इस सेवा में हमारे देश के नौजवान अपने देश के लिए अपनी जान और जवानी कुर्बान कर देते हैं। यह देशभक्ति की भावना है जो हमें अपनी आने वाली पीढ़ी तक पहुंचानी है।

 

 

इस मौके पर एसडीएम मोदीनगर डॉ.पूजा गुप्ता, सिटी मजिस्ट्रेट अजय अम्बष्ठ, एसडीएम लोनी निखिल चक्रवर्ती, ओएसडी जीडीए कनिका कौशिक, एसीपी लॉ एण्ड आर्डर अजीत कुमार, जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह, सेवायोजन अधिकारी अपर मुख्य अधिकारी, जिला पंचायत व अधिशासी अभियन्ता विद्युत विभाग के अलावा अन्य लोग उपस्थित रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय