Sunday, May 19, 2024

शाह ने महाराष्ट्र के लोगों से की ठाकरे को सबक सिखाने की अपील, मोदी के नाम पर ली थी उद्धव ने वोट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नांदेड़- केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने शनिवार को लोगों से महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सबक सिखाने की अपील की।

पवित्र शहर नांदेड़ में आज शाम एक जनसभा को संबोधित करते हुए श्री शाह ने श्री ठाकरे की आलोचना की और कहा कि श्री ठाकरे ने पिछले चुनाव में श्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट हासिल किया था और मुख्यमंत्री पद के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस से हाथ मिला लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्री शाह मोदी सरकार के नौ साल पूरा होने को लेकर भाजपा द्वारा शुरू किए गए महाजनसंपर्क अभियान का शुभारंभ करने यहां पहुंचे थे। उन्होंने दावा किया कि पिछले नौ वर्षों के दौरान मोदी सरकार ने गरीबों के लिए कई कल्याणकारी कार्य किए हैं। श्री शाह ने श्री ठाकरे के कार्यों की आलोचना करते हुए कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव भाजपा और शिवसेना ने मिलकर लड़ा था। उस चुनाव में भाजपा को सबसे ज्यादा वोट मिलने के बाद श्री देवेंद्र फडणवीस का मुख्यमंत्री बनना तय था, लेकिन श्री ठाकरे ने दिलचस्पी नहीं ली। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की प्रचंड जीत के बाद श्री ठाकरे ने अपने साहसिक शब्द नहीं रखे और सत्ता की खातिर राकांपा और कांग्रेस के खेमे में चले गए।

उन्होंने मांग की कि श्री ठाकरे को अपनी भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए। उन्हें तीन तलाक पर अपना और अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट करना चाहिए। श्री ठाकरे को न केवल राम मंदिर के मामले में अपनी भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए, बल्कि मुस्लिम आरक्षण के मामले में भी उन्हें महाराष्ट्र के लोगों को स्पष्ट रूप से बताना चाहिए।

श्री शाह ने श्री ठाकरे को कॉमन सिविल कोड के बारे में महाराष्ट्र के लोगों के लिए अपनी नीति स्पष्ट करने की चुनौती भी दी। उन्होंने कांग्रेस के साथ-साथ विपक्षी दलों की भी आलोचना की।

इस मौके पर मंच पर राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कराड, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, जनसंपर्क अभियान के राज्य प्रमुख प्रवीण दरेकर और जिला पालक मंत्री गिरीश महाजन के साथ-साथ कई अन्य भाजपा नेताओं सहित सांसद और विधायक भी उपस्थित रहे।

उन्होंने कहा कि भाजपा महाराष्ट्र से लोकसभा की 45 सीटें जीतने के लिए कटिबद्ध है और मराठवाड़ा तथा महाराष्ट्र में भाजपा को एक बार फिर मौका देने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारे देश का नाम दुनिया में चमक रहा है। श्री मोदी जब भी विदेश जाते हैं, मोदी-मोदी के ही नारे लगते हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले श्रीमती सोनिया गांधी और श्री मनमोहन सिंह की भ्रष्ट सरकार ने 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले किए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय