Wednesday, June 26, 2024

उच्च स्तरीय बैठक में मणिपुर की स्थिति की समीक्षा करेंगे शाह

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में हिंसाग्रस्त मणिपुर में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अनुसार शाम चार बजे होने वाली इस बैठक में शाह केंद्र सरकार, राज्य सरकार, सेना और अन्य सुरक्षा बलों के अधिकारियों के साथ मणिपुर की स्थिति को सामान्य बनाने के उपायों पर चर्चा करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि मणिपुर में करीब एक वर्ष पहले शुरू हुई जातीय हिंसा के कारण उत्पन्न हुई तनावपूर्ण स्थिति अभी भी जारी है। केंद्र सरकार के तमाम दावों और कदमों के बावजूद राज्य में स्थिति सामान्य नहीं है और विपक्षी दल इस मुद्दे पर सरकार को लगातार घेरते रहे हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने भी हाल ही में केंद्र सरकार से मणिपुर में स्थिति सामान्य बनाने के लिए कदम उठाने को कहा है।

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में भी केंद्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी को मणिपुर की तनावपूर्ण स्थिति का खामियाजा उठाना पड़ा है और राज्य की दोनों लोकसभा सीटों पर उसे हार का सामना करना पड़ा है। राज्य की दोनों सीट मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने जीती हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय