Saturday, May 18, 2024

खतौली चेयरमैन सीट से शाहनवाज लालू को पदमुक्त कर यहां दोबारा चुनाव कराये जाये: पारस जैन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् खतौली के चेयरमैन शाहनवाज लालू का ओबीसी जाति प्रमाण पत्र निरस्त करने के जांच कमेटी के आदेश आने के बाद उनके खिलाफ मुखर हुए पूर्व चेयरमैन एवं भाजपा नेता पारस जैन ने अब जिला प्रशासन के साथ ही शासन से मांग की है कि ऐसे में उनका पूर्ण अधिकारों के साथ चेयरमैन की कुर्सी पर काबिज रहना खतौली की जनता के साथ अन्याय होगा और वो अपने अधिकारों का दुरूपयोग भी कर सकते हैं।उन्होंने जल्द से जल्द शाहनवाज लालू को पदमुक्त करने की मांग की है।

मीडिया सेंटर मुजफ्फरनगर पर रविवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए पूर्व चेयरमैन पारस जैन ने बताया कि साल 2023 में हुए नगरीय निकाय चुनाव में खतौली नगरपालिका परिषद् अध्यक्ष पद ओबीसी जाति वर्ग के लिए आरक्षित किया गया था। ऐसे में पूर्व चेयरमैन शाहनवाज लालू ने तथ्य छिपाते हुए गलत ढंग से कलाल ओबीसी जाति का प्रमाण पत्र निर्गत कराया और इसी आधार पर उन्होंने चुनाव लड़ा तथा जीत हासिल की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले में उनके सामने चुनाव लड़े निर्दलीय प्रत्याशी कृष्णपाल सैनी और कांग्रेस प्रत्याशी जमील अंसारी ने डीएम को इसकी शिकायत की तो डीएम अरविन्द मलप्पा बंगारी ने अपनी अध्यक्षता में एक चार सदस्यीय जांच समिति गठित की। समिति के सामने हमने पूरे साक्ष्य प्रस्तुत किये, जिसमें जांच के उपरांत कमेटी ने हमारे साक्ष्यों को सही मानते हुए शाहनवाज लालू को जारी ओबीसी कलाल जाति प्रमाण पत्र निरस्त करने के आदेश दिये हैं। इसमें एसडीएम खतौली को कार्यवाही करने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि इससे साफ हो गया है कि अपनी जाति छिपाकर शाहनवाज लालू ने चुनाव लड़ा और आरक्षण की मूल भावना का अनादर करने के साथ ही जनता के साथ भी छल किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे में उन्होंने जिला प्रशासन से इस तरह के गलत जाति प्रमाण पत्र जारी करने और कराने वाले लोगों की भी जांच की मांग की है।

पारस जैन ने कहा कि अब जबकि यह साबित हो गया है कि खतौली पालिकाध्यक्ष ओबीसी जाति के लिए आरक्षित था और एक व्यक्ति ने जाति छिपाकर इस पर निर्वाचित होने का अधिकार पाया है तो चुनाव उनका जाति प्रमाण पत्र निरस्त होने के साथ ही शून्य हो जाता है।

उन्होंने प्रशासन और शासन से मांग करते हुए कहा कि शाहनवाज लालू को पदमुक्त कर यहां दोबारा चुनाव कराये जाये, अन्यथा कोर्ट का निर्णय आने तक उनके अधिकार सीज किये जायें। उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि शाहनवाज लालू अब जब तक भी कुर्सी पर हैं, वो अपने अधिकारों का दुरूपयोग कर जनता के हितों के साथ खिलवाड़ कर सकते हैं। यह खतौली की जनता के साथ अन्याय होगा। उनके साथ शिकायतकर्ता जमील अंसारी और शबी एडवोकेट भी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय