Friday, May 3, 2024

मुजफ्फरनगर : शोभायात्रा में रथ पर सवार होकर निकले श्री बालाजी महाराज,बरसे फूल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मंगलवार को सवेरे वीर शिरामणि हनुमान जन्मोत्सव पर भव्य शोभायात्रा का शुभारंभ बड़ी धूमधाम से किया गया। इस शोभायात्रा में इस बार भी बजरंग बलि के भक्तों का ऐसा सैलाब उमड़ा कि तमाम व्यवस्था आस्था और भक्ति की इस बयार में बहती नजर आई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

भगवान श्रीराम के अनन्य भक्त हनुमान जन्मोत्सव पूरे जिले में ही धूमधाम और श्रद्धा भाव के साथ मनाया गया। शहर की भरतिया कालोनी स्थित श्री बालाजी धाम मंदिर परिसर में तो मानो आस्था की गंगोत्री बहती नजर आई। यहां से सवेरे भगवान श्री बालाजी जी की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। पहले बालाजी का स्वर्ण श्रृंगार हुआ, उनको 56 भोग लगा और फिर आरती हुई। इसके बाद यहां पर जमा मंदिर समिति के पदाधिकारियों, सदस्यों और आम भक्तों के बीच सभी ने केक काटकर श्री बालाजी का जन्मोत्सव मनाया।

 

बजरंग बलि और जय श्रीराम के जयघोष के बीच मंदिर से श्री बालाजी का स्वर्ण रथ पर सवार करने के बाद इस शोभायात्रा का शुभारंभ किया गया। इस दौरान भक्तों ने अपने हाथों से श्री बालाजी महाराज का स्वर्ण रथ खींचा, उनका प्रसाद पाने के लिए भक्तों में आपाधापी का आलम रहा। इसके साथ ही शहर में भक्तों का कल्याण करने के लिए निकले श्री बालाजी का जगह जगह पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया गया। हर कदम पर भण्डारा और डीजे लगाये गये थे। शोभायात्रा में भक्तों ने दिव्य एवं आलौकिक झांकियों के भी दर्शन किए।

 

श्री बालाजी धाम मन्दिर सेवा समिति की और से प्रत्येक वर्ष की भांति श्री बालाजी महाराज के जन्मोत्सव के अवसर पर विशाल शोभायात्रा निकाली गई जो शहर के विभिन्न मार्गाे से गुजरी तो पूरा क्षेत्र ही केसरिया हो गया। चैत्र शुदी पुर्णिमा पर मंगलवार को भगवान श्री बालाजी महाराज के जन्मोत्सव को धूमधाम से मनाया गया। भगवान श्री बालाजी महाराज के स्वर्ण श्रृंगार दर्शन, छप्पन भोग व महाआरती के पश्चात भगवान श्री बालाजी महाराज प्रातः करीब 10 बजे स्वर्ण रथ पर विराजमान होकर अपने झूमते-नाचते भक्तों के संग व रामनाम के रस मे सराबोर होकर अपने भक्तों के मंगल कल्याण हेतु मंदिर प्रांगण से नगर भ्रमण पर निकले।

 

 

नई मन्डी भरतिया कालोनी स्थित श्री बालाजी धाम मंदिर से बालाजी जन्मोत्सव के अवसर पर निकाली गई विशाल शोभायात्रा के शुभारंभ अवसर पर पधारे भक्तों की भारी भीड़ के बीच मंदिर कमेटी के दोनों गुटों के पदाधिकारियों और सदस्यों ने सभी का स्वागत किया। यहां पर पहुंचे अतिथियों का मंदिर समिति के पदाधिकारी समाजसेवी भीमसैन कंसल आदि पदाधिकारियों द्वारा पटका पहनाकर स्वागत करते हुए उनको सम्मानित किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय