Friday, May 10, 2024

पाकिस्तान में फौज पर आतंकवादी भारी, मुठभेड़ और हमलों में मेजर समेत छह की जान गई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

क्वेटा। पाकिस्तान में फौज पर आतंकवादी भारी पड़ रहे हैं। बलूचिस्तान के केच जिले में रविवार रात मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों की गोलियों ने एक मेजर और एक जवान की जान ले ली। इस घटना के कुछ घंटे पहले शेरानी जिले में तीन चौकियों पर एक साथ हुए हमलों में चार सुरक्षाकर्मियों की शहादत हो गई। इस बीच एक संदिग्ध आतंकवादी भी मारा गया।

पाकिस्तान फौज की मीडिया शाखा अंतर सेवा जनसंपर्क (आईएसपीआर) के प्रवक्ता ने केच मुठभेड़ में मेजर समेत दो लोगों की मौत की पुष्टि की है। प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के प्रवक्ता ने बयान जारी कर तीन सुरक्षा चौकियों पर हमले की जिम्मेदारी ली है। आईएसपीआर ने कहा है कि इस मुठभेड़ में फौज ने अपने बहादुर मेजर साकिब हुसैन और नायक बाकिर अली को खो दिया है। आतंकवादियों की गोलीबारी में एक अन्य सैनिक घायल हो गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

झोब डिवीजन के आयुक्त सईद अहमद उमरानी ने कहा है कि दानासर इलाके में पुलिस, लेवी और फ्रंटियर कोर की तीन सुरक्षा चौकियों पर एक साथ सशस्त्र हमले किए गए। सशस्त्र आतंकवादियों ने ग्रेनेड और रॉकेट फेंके। यह चौकियों में फट गए। हमले में लहूलुहान चार जवानों ने दम तोड़ दिया। आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए चप्पा-चप्पा छाना जा रहा है। जान गंवाने वालों में उप निरीक्षक बहादुर खान बाबर, सिपाही बाज खान, सिपाही मोहम्मद अफजल और एफसी कैप्टन सईद हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकवादी घटनाओं से गुस्साए शहीद सुरक्षाकर्मियों के रिश्तेदारों ने दानासर इलाके में हुकूमत के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हाइवे को अवरुद्ध कर दिया। अधिकारियों के समझाने के दो घंटे बाद वह सड़क से उठकर चले गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय