Friday, September 20, 2024

भारत से आलू निर्यात के नाम पर नेपाल में ब्रांडेड कपड़ों की तस्करी

काठमांडू। नेपाल पुलिस ने एक करोड़ से अधिक मूल्य के कपड़े भारत से बिना किसी कस्टम शुल्क के नेपाल में लाने के क्रम में दो भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है। एक ट्रक कपड़ा बिना किसी जांच और कस्टम ड्यूटी के नेपाल के भीतर लाकर काठमांडू भेजने के क्रम में गिरफ्तारी हुई है।

मकवानपुर जिला पुलिस ने हेतौड़ा के रास्ते काठमांडू ले जाने क्रम में एक ट्रक अवैध कपड़ा सहित नियंत्रण में लिया है। मकवानपुर जिला के एसपी सीताराम रिजाल ने कहा कि भारतीय नंबर प्लेट (BR 05 GD 1343) के ट्रक की जांच के दौरान उसमें भरे नए ब्रांडेड कपड़े के बोरे का एक भी कस्टम ड्यूटी का बिल या अन्य टैक्स जमा बिल नहीं पाया गया। उन्होंने कहा कि पकड़े गए कपड़ों का बाजार मूल्य 1 करोड़ 35 लाख रुपये है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसपी रिजाल के मुताबिक यह सारा सामान अवैध रूप से काठमांडू लेकर जाने वाले भारतीय नागरिक बिहार राज्य के पूर्वी चंपारण जिला सपही निवासी 30 वर्षीय जहांगीर आलम और उसके साथ में रहे पूर्वी चंपारण के ही चौलाहा कॉलोनी निवासी 19 वर्षीय मुन्ना मियां को गिरफ्तार किया गया है।

एसपी रिजाल ने यह भी बताया कि ट्रक में कपड़े के बोरा के ऊपर आलू का बोरा रखा गया था जिसका कस्टम ड्यूटी का बिल भी दिखाया गया लेकिन जब नीचे जांच हुई तो पूरा ब्रांडेड कपड़ा से भरा हुआ बोरा बरामद हुआ। पुलिस के मुताबिक कपड़ों से भरे बोरा के ऊपर 365 बोरा आलू का था लेकिन कस्टम ड्यूटी सिर्फ 243 बोरा का ही था। इसी से आशंका होने के बाद पुलिस ने ट्रक में रखे सभी सामान को उतारने पर कपड़ों से भरा बोरा बरामद हुआ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय