Saturday, July 20, 2024

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने किया खतौली कोतवाली का निरीक्षण

खतौली। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने कोतवाली खतौली का आकस्मिक निरीक्षण कर थाने पर नियुक्त अधिकारियों और कर्मचारियों का अर्दली रूम लेकर इन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। रविवार को एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने थाना परिसर की साफ सफाई, थाना कार्यालय, महिला हेल्प डेस्क, मालखाना, बंदी गृह, संतरी पहरा, कम्प्यूटर कक्ष, विवेचक कक्ष, साइबर हेल्प डेस्क आदि के अलावा थाना कार्यालय में रखे अभिलेखों का बारीकी से निरीक्षण किया।

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत द्वारा त्यौहार रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, टॉप-10 अपराधियों की सूची का अवलोकन कर अपराधियों पर और अधिक प्रभावी कार्यवाही करने एवं नये सिरे से टॉप-10  अपराधियो को चिन्हित कर वैधानिक कार्यवाही हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। निरीक्षण के उपरान्त एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत द्वारा थाना खतौली पर नियुक्त अधिकारियों और कर्मचारियों का अर्दली रूम लिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अर्दली रूम के दौरान एसपी सिटी द्वारा थानों पर लम्बित विवेचनाओं, महिला सम्बन्धी अपराध, प्रार्थना पत्रों, वांछित अभियुक्तगण की गिरफ्तारी के विषय में जानकारी करते हुए सभी लम्बित विवेचनाओं के निष्पक्ष निस्तारण एवं अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी के साथ ही थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों, अवैध शराब, जुआ व सट्टा की पूर्णत: रोकथाम करने, शातिर अपराधियों/हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन करने तथा आम जनता से शालीनतापूर्ण व्यवहार करने, महिला सम्बन्धी अपराधों की जाँच कर प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही करने व थाना क्षेत्र में नियमित रूप से पैट्रोलिंग करने हेतु निर्देशित किया गया।

तत्पश्चात एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत द्वारा गैंगस्टर अधिनियम के अन्तर्गत पंजीकृत अभियोगों में धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही कर अपराधियों की संपत्ति के जब्तीकरण की कार्यवाही किये जाने हेतु सम्बन्धित को कड़ाई से पालन करने एवं अवैध खनन, पशु, वन तथा भूमाफियाओं को अभियान चलाकर चिन्हित कर उनके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर कडी कानूनी करने तथा हिस्ट्रीशीटर की समय-समय पर चेकिंग करने एवं फ्लाई सीट में चेकिंग की प्रविष्टियां पूर्ण कराने हेतु निर्देशित किया गया। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजप्त ने निरीक्षण के पश्चात अधिकारियों और कर्मचारियों की समस्याओं को जानकर उनका तत्काल निस्तारण के निर्देश संबंधितों को दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय