Tuesday, May 7, 2024

खेल मंत्रालय ने डब्ल्यूटीटी स्पर्धाओं के लिए साथियान, मनिका के वित्तीय सहायता प्रस्तावों को दी मंजूरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने सोमवार को डब्ल्यूटीटी फीडर स्पर्धाओं में भाग लेने के लिए टेबल टेनिस खिलाड़ियों साथियान ज्ञानसेकरन और मनिका बत्रा के वित्तीय सहायता प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है।

साथियान डब्ल्यूटीटी फीडर और डब्ल्यूटीटी फीडर 2 इवेंट में भाग लेने के लिए बेरूत, लेबनान जाएंगे और मनिका अपने कोच के साथ डब्ल्यूटीटी सिंगापुर स्मैश में भाग लेने के लिए सिंगापुर जाएंगी और उसके बाद बेरूत, लेबनान में डब्ल्यूटीटी फीडर 2 टूर्नामेंट में भाग लेंगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एमओसी ने शटलर किरण जॉर्ज और अनुपमा उपाध्याय, ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की युगल महिला टीम और राइफल निशानेबाज रुद्राक्ष पाटिल के प्रस्तावों को भी मंजूरी दे दी।

किरण और अनुपमा उपाध्याय जहां बीडब्ल्यूएफ ऑरलियन्स मास्टर में भाग लेंगी, वहीं ट्रीसा और गायत्री की टीम अपने कोच और फिजियो के साथ बीडब्ल्यूएफ जर्मन ओपन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए जर्मनी जाएगी।

इस बीच, रुद्राक्ष, इंटरनेशनल सैसन स्टार्ट फॉर शूटर्स (आईएसएएस 2024) स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करने के लिए डॉर्टमुंड, जर्मनी जाएंगे।

मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार, उनका हवाई किराया, बोर्डिंग/आवास लागत, प्रवेश शुल्क (रुद्रांक्ष के लिए), प्रशिक्षण शुल्क (रुद्रांक्ष के लिए), और स्थानीय परिवहन लागत सहित अन्य खर्चे टॉप्स फंडिंग के तहत कवर किया जाएगा।

मंत्रालय ने क्रमशः दक्षिण कोरिया और जापान में उन्नत स्तर के प्रशिक्षण के लिए पैडलर दीया चितले और स्वास्तिका घोष के प्रस्तावों को भी मंजूरी दे दी।

दीया कोच शिन मिन सुंग के तहत प्रशिक्षण लेने के लिए पाजू-सी, दक्षिण कोरिया जाएंगी, वहीं स्वास्तिका घोष कोच किउ जियान शिन के तहत प्रशिक्षण के लिए ओसाका, जापान जाएंगी।

एमवाईएएस, अपने टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के तहत फंडिंग में एथलीटों के हवाई किराया, बोर्डिंग / लॉजिंग लागत, कोचिंग फीस, बीमा, वीजा लागत और स्थानीय परिवहन लागत सहित अन्य खर्चों को कवर करेगी।

बैठक के दौरान एथलीट परमजीत सिंह बिष्ट, डीपी मनु, रोहित यादव और कपिल के लिए विभिन्न उपकरणों के अनुरोधों को भी मंजूरी दे दी गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय