Monday, May 6, 2024

नोएडा में पेट्रोल पंप पर लगी वाहनों की कतार, 2 रुपए की कमी से लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। पहले सीएनजी के दाम, और अब पेट्रोल के दाम में आई गिरावट के चलते वाहन चालकों की बल्ले बल्ले हो गई है। वाहन चालकों के चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान देखने को मिल रही है, खास तौर पर पेट्रोल के दाम गिरने से टू व्हीलर चालकों के लिए काफी ज्यादा सहूलियत हुई है।

इनमें एक तबका वह है जो डिलीवरी के काम से जुड़ा हुआ है और बाइक से ही दौड़ भाग कर घर का पालन पोषण करता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नोएडा में बात करें तो शुक्रवार सुबह 6 बजे से ही नई रेट लागू हो गई। इसके बाद पेट्रोल पंप पर बाइक और कर चालकों की भीड़ देखने को मिली। गुरुवार तक नोएडा में पेट्रोल के दाम 96.79 प्रति लीटर थे। शुक्रवार सुबह 6 बजे से ये दाम 94.83 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

ऐप के साथ जुड़कर घरों में फूड सप्लाई करने वाले कुणाल का कहना है कि पेट्रोल के दाम में आई दो रुपए की गिरावट से उसको राहत की सांस मिली है। कुणाल ने आईएनएस को बताया कि वह दिन भर अपनी बाइक से करीब 60 से 70 किलोमीटर से ज्यादा ही सफर करता है और फूड डिलीवरी कर अपने और अपने परिवार का पालन पोषण करता है। अभी भी 90 प्रतिशत बाइक और स्कूटर पेट्रोल से चल रहे हैं। पेट्रोल में हुई 2 रुपए की गिरावट कुणाल और उसके जैसे बाइक राइडर्स के लिए काफी अच्छी खबर है।

कोरियर सप्लाई करने वाले राजेश कुमार भी बाइक से नोएडा से लेकर ग्रेटर नोएडा और आसपास के इलाकों तक सफर करते हैं। पेट्रोल में दो रुपए दाम कम होने के चलते उनको अपने काम में अब ज्यादा सहूलियत मिलेगी और खर्चा भी कम होगा।

राजेश कुमार ने आईएनएस से बातचीत में बताया कि मैं जिस कंपनी में काम करता हूं उसमें करीब 150 लोग और भी काम करते हैं। सभी बाइक से कोरियर सप्लाई का काम करते हैं। सभी कोरियर बॉय इस बात से बेहद खुश हैं कि पेट्रोल में 2 रूपए की कमी से अब उनकी जेब पर भार कम हो आएगा और काफी ज्यादा सेविंग भी होगी।

बाइक हो या कार, दोनों ही वाहन चालकों को काफी बड़ी राहत मिली है। मल्टीनेशनल कंपनियों में काम करने वाले ज्यादातर लोग नोएडा से गुड़गांव और आसपास के इलाकों में ट्रैवल करते हैं। पेट्रोल की काफी खपत के चलते लोगों की जेब पर अक्सर काफी ज्यादा बोझ पड़ता है, जो 2 रुपए कम होने से काफी राहत का काम करेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय