Monday, May 20, 2024

पीडित परिवार को एसएस दास चैरिटेबल मैमोरियल ट्रस्ट दिलायेगी इंसाफ- संदीप दास

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। गत दिनों शहर के मौहल्ला खालापार में सैप्टिक टैक की साफ सफाई के दौरान दो लोगों की दर्दनाक मौत हो जाने से उनका परिवार सडक पर आने को मजबूर हो रहा हैं। वहीं पीडित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए एसएस दास चैरिटेबल मैमोरियल ट्रस्ट ने बीडा उठाया हैं। एस एस दास चैरिटेबल मैमोरियल ट्रस्ट के संस्थापक एड. संदीप दास ने मानवाधिकार से शिकायत कर पीडित परिवार को इंसाफ की दहलीज तक ले जाने का कार्य किया हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंगलवार को एस एस दास चैरिटेबल मैमोरियल ट्रस्ट के संस्थापक ने अपनी टीम के साथ मीडिया सैंटर के पत्रकारों से वार्ता कर बताया कि गत दिनों सैप्टिक टैंक की सफाई कराने को लेकर बिना किसी बंदोबस्त के दो लोगों को सैप्टिक टैंक में उतारा गया और दोनों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई। आरोप हैं कि इस घटना के बाद किसी भी अधिकारी या पालिका प्रशासन या ठेकेदार द्वारा पीडित परिवार की और दया दृष्टि दिखाई हो उनको कोई आश्वासन या किसी भी प्रकार सहायता का दिलासा दिया गया हो।

 

एस एस दास चैरिटेबल मैमोरियल ट्रस्ट के संस्थापक संदीप दास का आरोप हैं कि वर्ष 2013 में भारत सरकार द्वाराएक अधिनियम पेश किया गया था, जिसके अंर्तगत किसी भी सैप्टिक टैंक या मल की सफाई मशीनरी के द्वारा कराई जायेगी। आरोप हैं कि शहर में एटू जेड प्लांट द्वारा कोई किसी प्रकार के नियमों का पालन नही किया जा रहा हैं। आरोप हैं कि साठ साल की उम्र में सरकार भी नौकरी से रिटायर्ड कर देती हैं, मगर शहर में सैप्टिक टैंक की सफाई कराने के लिए 70 साल के बुजुर्ग को बिना किसी सुरक्षा के सैप्टिक टैंक में उतारा गया जिस कारण उसकी दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई।

 

एसएस दास चैरिटेबल मैमोरियल ट्रस्ट के संस्थापक संदीप दास ने इस हादसे का जिम्मेदार ठेकेदार को माना हैं और प्रदेश मुखिया से इस प्रकरण की नि पक्ष जांच कराकर दोषियों को सख्त सजा दिलवाये जाने की मांग की हैं और पीडित परिवार को पचास लाख मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलवाये जाने की मांग की हैं। पत्रकार वार्ता के दौरान संदीप दास संस्थापक एस एस दास चैरिटेबल मैमोरियल ट्रस्ट, वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक बाटला चैयरमैन संयुक्त व्यापार मंडल, वरिष्ठ भाजपा नेता विजयपाल एडवोकेट आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय