Wednesday, June 26, 2024

जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं पर हमले को लेकर एसएसपी मोहिता शर्मा का बड़ा बयान, ‘घात लगाकर आतंकियों ने किया हमला’

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर से बड़ी आतंकवादी घटना की खबर सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों ने हमला किया है। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आतंकवादी हमले में नौ लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बस शिवखोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी तभी आतंकवादियों ने उस पर गोलीबारी शुरू कर दी। हमले के बाद बस खाई में गिर गई। बस में लगभग 50 लोग मौजूद थे। इस घटना को लेकर एसएसपी मोहिता शर्मा ने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। शुरुआती तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक आतंकवादी घात लगाए बैठे थे। आतंकवादी ने बस पर फायर किया, जो शिवखोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी। ऐसे में बस चालक का बैलेंस बिगड़ने से बस खाई में गिर गई। रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा किया जा चुका है। इस घटना में 9 लोगों की मौत और 33 लोग घायल हुए हैं।

 

 

जिनको अस्पताल रेफर कर दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि इस घटना से जुड़े आतंकवादी लोकल नहीं हैं। अभी इनकी पहचान नहीं हो पाई है। मिल रही जानकारी के मुताबिक इन आतंकवादियों के तार यूपी से जुड़े हुए हो सकते हैं। पिछले कई दिनों से हम हाई अलर्ट पर हैं। बताया जाता है कि बस जैसे ही जंगल के इलाके में पहुंची, घात लगाए आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों की गोलीबारी से घबराए ड्राइवर ने बस पर अपना नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी। फिलहाल सेना की ओर से बचाव अभियान जारी है। घटनास्थल पर पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां पहुंच गई हैं।

 

आतंकियों की तलाश में भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। घटनास्थल के आसपास के रहने वाले स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में लगे हुए हैं। सहायता के एंबुलेंस पहुंच चुकी है। सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों का समूह राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय