Wednesday, October 16, 2024

जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किया जाना चाहिए : अखिलेश यादव

श्रीनगर। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि अब जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किया जाना चाहिए क्योंकि केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं।

सपा प्रमुख नई जम्मू-कश्मीर सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए आज श्रीनगर पहुंचे। कल नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अखिलेश यादव ने श्रीनगर में संवाददाताओं से कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को लोकतंत्र पर भरोसा करने और अपनी सरकार बनाने और संविधान को बचाने के लिए बधाई देता हूं। चुनाव के बाद अगला कदम जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करना है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि उन्हें पूर्ण राज्य का दर्जा मिलेगा।

अखिलेश यादव ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और भावी मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को चुनाव में जीत के लिए बधाई दी। बुधवार को शपथ लेने जा रहे उमर के बारे में यादव ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि वह अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगे और राज्य को खुशहाली की ओर ले जाएंगे। सपा नेता ने कहा कि पूरा देश उनकी ओर देख रहा है। समाजवादी उनकी भावनाओं को समझते हैं। देश तभी खुशहाल हो सकता है जब जम्मू-कश्मीर भी खुशहाली की राह पर उसके साथ चले। यादव ने कहा कि देश के सभी सीमावर्ती राज्यों को विशेष प्रावधान, सुविधाएं और फैसले मिलने चाहिए ताकि वे खुशहाली की ओर बढ़ सकें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय