Saturday, May 4, 2024

मुजफ्फरनगर में टाइमबम बनाने का ऑर्डर देने वाली इमराना को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने शनिवार को टाइम बोतल बम का ऑर्डर देने वाली इमराना को गिरफ्तार कर लिया है। उससे शहर कोतवाली में पूछताछ की जा रही हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बीते दिवस एसटीएफ ने जावेद को गिरफ्तार कर उसके पास से चार टाइमर बोतल बम (आईईडी) बरामद किए गए हैं। जावेद ने पूछताछ में कबूल किया था कि यह बम इमराना नाम की महिला ने ऑर्डर देकर बनवाए थे। इमराना ने उसे बोतल बम तैयार करने के लिये 10 हजार रुपये पहले दिए थे और 40 हजार रुपये बाद में बम देते समय देने को कहा था।

 

बताया गया कि शुक्रवार को वह तैयार बोतल बम (आईईडी) को इमराना को देने आया था कि गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने कहा कि अभी इमराना से पूछताछ की जा रही है। शहर कोतवाली क्षेत्र में खालापार इलाके से चार टाइम बम बरामद होने के बाद से आतंकी साजिश की सुगबुगाहट तेज हो गई है। टाइम बम के जरिए चुनाव के दौरान दिल्ली एनसीआर के इलाको को दहलाने की बड़ी साजिश का एसटीएफ ने शुक्रवार को पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने आरोपी जावेद को गिरफ्तार कर घंटों पूछताछ की, जिसमें उसने बताया कि इमराना के कहने पर उसने ये चार बम बनाए थे। पूछताछ में जावेद ने कई और भी खुलासे किए हैं।

 

एसटीएफ टीम के अनुसार, जावेद ने वर्तमान में प्रेमपुरी में रहने वाली बंतीखेड़ा शामली की मूल निवासी परिचित महिला इमराना के कहने पर टाइम बोतल बम बनाए थे। इसके लिए उसने गन पाउडर-999, लोहे की छोटी गोलियां, रूई, पीओपी आदि का बम बनाने में प्रयोग किया। उसने डॉक्टरों से ग्लूकोज की बोतलें और साइकिल की दुकानों से आयरन की गोलियां और घड़ी की दुकानों से घड़ी की मशीनें खरीदी थीं। अब एटीएस ने इमराना गिरफ्तार कर लिया है। जावेद ने बताया कि टाइम बम बनाने के लिए उसकी शामली निवासी इमराना से 50 हजार में डील हुई थी। इमराना ने बोतल बम तैयार करने के लिए उसे 10 हजार रुपये पहले दिए थे और बम की डिलीवरी के समय 40 हजार रुपये बाद में देने को कहा था। जावेद तैयार आईईडी बम को इमराना को देने आया था। बोतल बम आईईडी बनाने के संबंध में उसने बताया कि उसका चाचा अर्शी पुत्र खलील के घर बम बनाता था। बम बनाने के लिए कुछ जानकारी उसने यू ट्यूब और इंटरनेट से भी ली थी।

 

 

दिल्ली मैं बैठे आका ने इमराना को दिया था बम बनवाने का ऑर्डर
बोतल बम के जरिए लोकसभा चुनाव के आसपास दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों को दहलाने की साजिश थी। जांच में सामने आया कि दिल्ली के किसी शख्स ने ही इमराना को बम तैयार कराने के ऑर्डर दिए थे। जानकारी में आए तथ्यों की पुलिस पुष्टि करने में जुटी है। आरोपी जावेद ने यह भी जानकारी दी है कि ऑनलाइन डिमांड पर बम बनाए जाते थे। शातिर इमराना तंत्र-मंत्र की क्रियाएं भी करती है।

 

 

जावेद का परिवार भी इमराना को लगभग 20 वर्ष से जानता है। ऐसे में जावेद का भी उसके पास आना-जाना लगा रहता था। इमराना के संपर्क में रहने वाला जावेद करीब पचास लाख रुपये की कीमत वाला प्लॉट खरीदने के प्रयास में जुटा था। हाल ही में उसने एक दो प्लाट देखे भी थे। आशंका जताई जा रही थी कि दोनों प्लॉट में घर बनाकर बम बनाने का सुरक्षित ठिकाना बनाना चाहते थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय