Saturday, May 18, 2024

मुजफ्फरनगर में पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा केंद्रों का डीआईजी व एसएसपी ने किया निरीक्षण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर । उ0प्र0 पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नती बोर्ड लखनऊ द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस की लिखित परीक्षा आयोजित की जा रही है । जनपद में उक्त परीक्षा का आयोजन 24 परीक्षा केन्द्रों पर किया जा रहा है ।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

आरक्षी नागरिक पुलिस लिखित परीक्षा को जनपद में पारदर्शी, निष्पक्ष, नकल विहीन, सकुशल तथा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए मुजफ्फरनगर पुलिस-प्रशासन प्रतिबद्ध है तथा सुरक्षा के दृष्टिगत कड़ें प्रबंध किए गए हैं। इसी क्रम में आज पुलिस उपमहानिरीक्षक सहारनपुर परिक्षेत्र, सहारनपुर अजय साहनी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह द्वारा श्रीगुरु रामराय पब्लिक स्कूल का निरीक्षण किया गया । इस दौरान डीआईजी द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए सीसीटीवी कैमरों, जैमर, बायोमैट्रिक स्कैन, मुख्य प्रवेश द्वार पर सुरक्षा व्यवस्था, परीक्षा केन्द्र पर शौचालय, पेयजल, अभ्यर्थियों के मोबाइल, बैग इत्यादि जमा करने की व्यवस्था को चेक किया गया ।

 

 

इस दौरान डीआईजी द्वारा ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल को निर्देशित किया गया कि परीक्षा देने आए सभी अभ्यर्थियों का पहचान पत्र सत्यापन के पश्चात ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाए, किसी भी अभ्यर्थी को कोई इलैक्ट्रानिक डिवाइस परीक्षा केंद्र में न ले जाने दी जाए, इसके अतिरिक्त किसी अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने में असुविधा होने पर उसकी हर सम्भव सहायता करने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देशों से अवगत कराया गया । पुलिस उपमहानिरीक्षक ने कहा कि उ0प्र0 आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती की शनिवार और रविवार को दो पालियों में होने वाली परीक्षा को लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं । सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों से गहन निगरानी की जाएगी।

 

 

परीक्षा के दौरान परीक्षा हॉल तथा परिसर में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल न हो सके इसके लिए ‘जैमर’ लगाए गये है । परीक्षा के दृष्टिगत विभिन्न प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की तैनाती की गई है, प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा केंद्र पर्यवेक्षक की नियुक्ति की गयी है । परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों को ट्रैफिक की समस्या न हो, इसके लिये ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई है ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय