Saturday, May 11, 2024

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के विश्वविद्यालयों में आयोजित हुआ ओरिएंटेशन प्रोग्राम, अधिकारियों ने छात्रों से किया संवाद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ की निवेश परियोजनाओं का ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह 4.0 आगामी 19 से 21 फरवरी  तक लखनऊ में आयोजित होने जा रहा है। इसी क्रम में जनपद स्तर पर भी 19 फरवरी 2024 को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा।
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के अवसर पर उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जनपद में आज विश्वविद्यालय के छात्रों को जागरूक करने के उद्देश्य से सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों ने ओरिएंटेशन प्रोग्राम में प्रतिभाग कर विश्वविद्यालयों में छात्रों से संवाद कर ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संजीव मित्तल, निदेशक समाज कल्याण उत्तर प्रदेश कुमार प्रशांत, डीएम मनीष कुमार वर्मा ने एमिटी यूनिवर्सिटी, सेवानिवृत्त वरिष्ठ देश दीपक वर्मा, उपाध्यक्ष मुरादाबाद विकास प्राधिकरण शैलेश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह ने बैनेट यूनिवर्सिटी, सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईएएस अविनाश श्रीवास्तव, एसीईओ ग्रेटर नोएडा आशुतोष कुमार द्विवेदी ने गलगोटिया विश्वविद्यालय, सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईएएस प्रवीर कुमार, एसीईओ ग्रेटर नोएडा सौम्य श्रीवास्तव ने गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय तथा सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईएफएस आरके सिंह, विशेष सचिव ऊर्जा विभाग राहुल सिंह ने आईआईएलएम यूनिवर्सिटी में छात्रों से संवाद करते हुए राज्य के युवाओं के कौशल विकास और नए उत्तर प्रदेश के विकास में उनके महत्वपूर्ण योगदान पर ध्यान केंद्रित किया।
कार्यक्रम के दौरान छात्रों एवं शिक्षकों को उत्तर प्रदेश में विदेशी निवेश पर एक फिल्म दिखाकर उत्तर प्रदेश में चल रहे विकास कार्यों पर प्रकाश डाला गया। जिसमें बताया गया कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नेतृत्व में दिन-दूनी रात-चौगुनी उप्र. विकास की ओर अग्रसर हो रहा है। उत्तर प्रदेश में हो रहे विदेशी निवेश एवं उससे प्रदेश में हो रहे विभिन्न विकास कार्यों में प्रकाश डालने के साथ ही नये उत्तर प्रदेश का विकास, युवाओं का कौशल विकास पर छात्रों से अपनी बातों को साझा किया। इस दौरान बताया गया कि विदेशी विनिवेश का एक बड़ा हिस्सा गौतमबुद्ध नगर के विकास कार्यों में ही लगने जा रहा है।
बता दें कि विगत वर्ष प्रदेश सरकार द्वारा ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023’ के माध्यम से लगभग 38 लाख करोड़ निवेश के करार पर हस्ताक्षर किए गए थे, जिसमें 10 लाख करोड़ निवेश के करार जनपद गौतम बुद्ध नगर से हस्ताक्षर किए गए थे। 38 लाख करोड़ में से पहले चरण में लगभग 10 लाख करोड़ की लागत के प्रोजेक्टों को जमीन पर उतारने के लिए लखनऊ में 19 से 21 फरवरी   को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी  का आयोजन किया गया है। इन नये निवेश से प्रदेश में लगभग 35 लाख रोजगार के नये अवसर उत्पन्न होंगे। पिछले कुछ सालों में प्रदेश में सुधरी कानून व्यवस्था, बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर तथा बेहतर क्रियान्वयन के दम पर प्रदेश को निवेश का डेस्टिनेशन बनाने की कवायद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय