Saturday, May 18, 2024

हरे निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 150 अंक उछला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार की मंगलवार को तेजी के साथ शुरुआत हुई है। बाजार के ज्यादातर सूचकांकों में हरे निशान में कारोबार हो रहा है। सुबह 9:20 तक, सेंसेक्स 150 अंक या 0.21 प्रतिशत बढ़कर 72,926 अंक और निफ्टी 44 अंक या 0.20 प्रतिशत बढ़कर 22,148 अंक पर था।

खबर लिखे जाने तक, एनएसई पर 1,585 शेयर हरे निशान में और 314 शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे थे। शुरुआती कारोबार में लार्ज कैप की अपेक्षा मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर बाजार को आउटपरफॉर्म कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सेक्टर के हिसाब से देखें तो ऑटो, आईटी, सरकारी बैंक, मेटल, रियल्टी और एनर्जी शेयरों में खरीदारी बनी हुई है। फार्मा, फिन सर्विस और एफएमसीजी इंडेक्स में दबाव देखा जा रहा है। सेंसेक्स के 30 में से 19 शेयर हरे निशान में और 11 शेयर लाल निशान में खुले हैं।

पावर ग्रिड, जेएसडब्लू स्टील, एनटीपीसी, एचसीएल टेक और एसबीआई टॉप पांच गेनर्स हैं। एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक, नेस्ले, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक टॉप पांच लूजर्स हैं। एशियाई बाजारों में एक सीमित दायरे में कारोबार हो रहा है।

अमेरिकी बाजार सोमवार को लाल निशान में बंद हुए थे। वहीं, कच्चे तेल में मामूली बढ़त बनी हुई है। ब्रेंट क्रूड 83 डॉलर प्रति बैरल और डब्लूटीआई क्रूड 79 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ है।

बाजार में जानकारों का कहना है कि मौजूदा समय में विदेशी निवेशक बेच रहे हैं और घरेलू निवेशक खरीद रहे हैं। अभी यही ट्रेंड जारी रह सकता है। 4 जून को नतीजों के बाद बाजार में मजबूती देखने को मिल सकती है। तब तक निवेशकों को गिरावट पर खरीदारी की रणनीति पर कायम रहना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय