Monday, July 1, 2024

मोदी के खिलाफ विपक्ष आज ला सकता है अविश्वास प्रस्ताव, खड़गे के दफ्तर में बुलाये कांग्रेसी सांसद

नयी दिल्ली- मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की अटकलों के बीच कांग्रेस ने आज कहा कि लोकतंत्र में सारे विकल्प खुले हैं और उनका इस्तेमाल किया जा सकता है।

कांग्रेस के लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में विपक्ष के कल अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा, “देखिए, संसदीय प्रणाली में और संसदीय परंपरा में सभी विकल्‍प खुले रहते हैं और जिन विकल्‍पों का उल्‍लेख नियमावली में किया गया है, वो सारे विकल्‍प विपक्ष के समक्ष उपलब्‍ध रहते हैं और मुझे लगता है कि ये आपके सवाल का विस्‍तृत जवा‍ब है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पार्टी सूत्रों का कहना है कि मणिपुर को लेकर सरकार चुप है, जबकि इस मुद्दे पर संसद में जमकर हंगामा हो रहा है। ऐसे में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में है और बुधवार को लोकसभा में प्रस्ताव लाया जा सकता है। उनका कहना है कि ऐसा कर विपक्ष सरकार को मणिपुर पर लंबी चर्चा के लिए मजबूर करेगा। चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिपुर में जारी हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा। चर्चा का जवाब श्री मोदी ही देंगे।

सूत्रों ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने अपने सभी लोकसभा सदस्यों को व्हिप जारी कर सुबह साढ़े 10 बजे तक राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे के संसद भवन स्थित कक्ष में पहुंचने के लिए कहा है। बताया जा रहा है विपक्षी दलों का नया गठबंधन कांग्रेस की इस रणनीति पर एकमत नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय