Sunday, May 19, 2024

इंडिया नाम रखकर लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता: मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में जारी गतिरोध के बीच विपक्षी गठबंधन के नये नाम ‘इंडिया’ को लेकर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि सिर्फ देश का नाम इस्तेमाल कर लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता।

श्री मोदी ने यहां संसद भवन परिसर के पुस्तकालय भवन में जीएमसी बालयोगी सभागार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय दल की बैठक में यह बात कही। केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने संवाददाताओं को पार्टी संसदीय दल की बैठक के बारे में जानकारी दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्री मेघवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी में भी इंडिया था और इंडियन मुजाहिदीन में भी इंडियन है लेकिन सिर्फ ‘इंडिया’ नाम रखने से ‘इंडिया’ नहीं हो जाता। उन्होंने कहा,“केवल देश का नाम इस्तेमाल करके ही लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता।”

प्रधानमंत्री ने कहा,“विपक्षी पार्टियों ने इंडिया नाम, लोगों को गुमराह करने के लिए रखा है। विपक्ष, सत्ता में नहीं आना चाहता। लोगों को गुमराह करने के लिए ही ‘इंडिया’ नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है। ईस्ट इंडिया कंपनी में भी इंडिया है….विपक्ष हताश, निराश और दिशाहीन है। ऐसा लग रहा है कि विपक्ष ने मन बना लिया है कि उन्हें लंबे समय तक विपक्ष में ही रहना है।”

श्री मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि विपक्ष भारत के लोगों को भोला-भाला समझता है और उन्हें लगता है कि जनता को जो वो बताएंगे, जनता उसी पर विश्वास कर लेगी। लेकिन जनता बहुत समझदार है। देश के लोग भारत को विकसित देश बनाने की इच्छा रखते हैं और वे ऐसा करके ही रहेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय