Monday, February 26, 2024

शामली में पीएचडी की उपाधि व आस्ट्रेलिया का ऑफर लेकर गांव पहुंचे छात्र का जोरदार स्वागत

शामली। क्षेत्र के गांव कुडाना निवासी आईआईटी इंदौर से पीएचडी की उपाधि व आस्ट्रेलिया का ऑफर लेकर अपने गांव पहुंचे अश्वनी कुमार मलिक का जोरदार स्वागत किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

गांव कुडाना निवासी पवनवीर मलिक के पुत्र अश्वनी कुमार ने आईआईटी इंदौर से मैथेमेटिक्स में पीएचडी करके अपने परिवार के लिए कीर्तिमान स्थापित किया है। अश्वनी ने बताया कि उसने 2007 में शहर के सत्यनारायण कॉलेज शामली से इण्टरमीडिएट, 2010 में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी हरियाणा से बीएससी कम्पयूटर साईंस, 2015 में आईआईटी गांधी नगर गुजरात से एमएससी मैथेमेटिक्स, 2018 में यूजीसी नेट जेआरएफ में इंडिया में 99वां रैंक प्राप्त किया।

 

 

वर्ष 2019-2023 में आईआईटी इंदौर से मैथेमेटिक्स से पीएचडी की उपाधि प्राप्त की है। अश्वनी को पोस्टडॉक्टरल करने के लिए प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय सिडनी (यूटीएस) आस्ट्रेलिया सहित कई युनिवर्सिटी से ऑफर मिले है। अश्वनी ने सिडनी आस्ट्रेलिया के ऑफर को स्वीकार किया है।

 

अश्वनी मलिक ने इसका श्रेय अपने माता-पिता, बहनों, मामा, परिजनों सभी मार्गदर्शक गुरूओं और पीएचडी के अपने मार्गदर्शक डा. एम तनवीर को देते है। गांव पहुंंचने पर अश्वनी का जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर मनोज कुमार खोखर, नरेन्द्र मलिक, चौधरी राम स्वरूप, चौधरी ब्रह्मपाल सिंह, चौधरी राजसिंह, आरआरडी उपाध्याय, धूम सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय