Saturday, October 5, 2024

शामली में एक दिन की डीएम बनी छात्रा,जनसुनवाई कर अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश 

शामली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर शामली में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए 12वीं कक्षा की एक छात्रा को एक दिन का डीएम बनाया गया। डीएम बनी छात्रा आकांक्षा ने शामली कलेक्ट पहुंचकर जनसुनवाई की और संबंधित अधिकारियों को उक्त समस्या के निस्तारण के दिशा निर्देश दिए। जब छात्रा संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रही थी तो उनकी पास जिलाधिकारी अरविंद चौहान व रामसेवक गौतम बैठे थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल आपको बता दें कि यह मामला जनपद शामली की कलेक्ट्रेट परिसर का है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए उन्हीं के निर्देश पर शामली जिलाधिकारी अरविंद चौहान ने 12वीं कक्षा की गत वर्ष में टॉपर रही छात्रा आकांक्षा को एक दिन का डीएम बनाया। डीएम बनी छात्रा ने शामली कलेक्ट्रेट में पहुंचकर तहसील दिवस में आम जनमानस की समस्याओं को सुना, आकांक्षा ने संबंधित अधिकारियों को उक्त जन समस्याओं के समाधान के दिशा निर्देश दिए।

 

आकांक्षा ने बताया कि उन्होंने आज जनसुनवाई की है, यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मुझे माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के आह्वान पर एक दिन का डीएम बनाया गया है, मैं इंजीनियर बनना चाहती हूं और युवाओं से अपील करती हूं कि वह पढ़े लिखे और अपना भविष्य बनाएं। यह कुर्सी समाज सेवा के लिए बनाई गई है।

 

जिलाधिकारी अरविंद चौहान ने बताया कि उन्होंने आमजन मानस की सुनवाई के लिए सभी विभागों में नोडल अधिकारी बने हैं और वह सभी उन समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण समाधान हो यह उनकी प्राथमिकता है। गांव की आम जन समस्याओं को लेकर भी सामाजिक व्यक्तियों को संवेदनशील होना पड़ेगा, जिससे कि सामाजिक स्तर पर समाधान करने में कोई दिक्कत ना हो। उन्होंने जनता की समस्याओं पर संबंधित अधिकारियों को संवेदनशील होकर निस्तारण करने के दिशा निर्देश भी दिए।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय