Sunday, April 28, 2024

झांसी में जयश्रीराम का नारा लगाने वाले छात्र स्कूल से निष्कासित, विरोध प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

झांसी। झांसी के मऊरानी में एक स्कूल के चार छात्रों को जय श्रीराम का नारा लगाये जाने पर स्कूल प्रशासन ने आठ दिन के लिए निष्कासित कर दिया है।

जयश्रीराम का नारा लगाने पर छात्रों के स्कूल से निष्कासन की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जमकर विरोध शुरू हो गया। कुछ हिंदूवादी संगठनों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए आज जमकर विरोध प्रदर्शन किये। मामला मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र के सेंट मेरी सीनियर सेकेंड्री स्कूल का है । इस मामले पर मचे बवाल को देखते हुए स्कूल प्रशासन अब बैकफुट पर आ गया है और पूरे मामले को लेकर खंडन पत्र जारी कर दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि हाईस्कूल के छात्रों को अपनी रूचि के विषय पर निबंध लिखने को कहा गया था। दूसरे दिन स्कूल पहुंचे बच्चों ने अपने अपने निबंध पढ़ कर सुनाये । एक छात्रा सहित तीन अन्य छात्रों ने राममंदिर पर निबंध लिखा और अपने निबंध का समापन जय श्रीराम का नारा लगाते हुए किया। इस पर विद्यालय प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया और पूरी तरह से अस्वीकार्य बताकर सभी बच्चों के अभिभावकों को बुलाकर आठ दिन के लिए स्कूल से निष्कासित कर दिया।

मामले के बारे में लोगों को जानकारी मिलते हुए सोशल मीडिया पर स्कूल प्रशासन की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाये जाने लगे और विरोध भी शुरू हो गया। सोशल मीडिया से फैली सूचनाओं पर कई हिंदूवादी संगठन और छात्र संगठन एबीवीपी के सदस्य भी विरोध में सामने आ गये तथा स्कूल प्रशासन का पुतला फूंक दिया। इतना ही नहीं स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा । संगठनों की ओर से चेतावनी दी गयी कि यदि एक सप्ताह में उचित कार्रवाई नहीं हुई तो इससे भी अधिक कठोर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।

मामले को तूल पकड़ता देख विद्यालय प्रशासन के सुर ढीले पड़ गये और विरोध प्रदर्शन तेज होने पर स्कूल की ओर से खंडन भी जारी किया गया। इस पूरे मामले को तहसीलदार मदन मोहन गुप्ता ने कहा कि स्कूल में जयश्रीराम का नारा लगाने पर छात्रों का निष्कासित किये जाने का मामला प्रकाश में आया है।पूरे मामले में जांच कमेटी गठित कर दी गयी है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आयेंगे उसी के अनुसार कार्रवाई की जायेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय