Saturday, May 18, 2024

नोएडा में अचानक बदला मौसम दिन में छाया अंधेरा, गरज के साथ तेज बारिश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा| नोएडा में तेज धूप के बाद शाम करीब साढ़े चार बजे से मौसम में बदलाव शुरू हो गया। शाम होते ही घने बादल छा गए और तेज हवाएं चलने लगीं। इसके कुछ ही देर बाद तेज बारिश शुरू हो गई। इससे पहले 29 मार्च को भी शहरवासियों को ऐसा ही मौसम देखने को मिला था। इससे तापमान में गिरावट आई है। साथ ही बारिश की वजह से कई सेक्टरों में बिजली सप्लाई बाधित हुई। वहीं शहर की प्रमुख सड़कों पर यातायात भी स्लो है।

नोएडा में सुबह न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। मौसम विभाग की माने तो आगामी तीन दिनों तक गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद है। इसके साथ अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा। शाम के समय हवा की रफ्तार काफी तेज कररीब 50 किमी प्रतिघंटा के आसपास रही। बारिश की कम होने के साथ हवा की स्पीड भी कम हो गई। भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर के इलाकों के लिए दो दिन का अलर्ट जारी किया है। गरज के साथ इन इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। 31 मार्च यानी शुक्रवार को इन इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है। इसके अलावा एक अप्रैल को भी यहां बारिश हो सकती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आईएमडी के मुताबिक बुधवार को बारिश पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुई थी। आने वाले दो दिनों में पश्चिमी हिमालय क्षेत्र सहित पूरे उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश, आंधी और ओलावृष्टि की संभावना है। नोएडा के कई इलाकों में बारिश और तेज हवा चलने से बिजली सप्लाई बाधित हो गई। कई स्थानो से फाल्ट की जानकारी भी मिली है। जिसे बारिश कम होने के साथ शट डाउन लेकर ठीक किया जा रहा हे। वहीं शहर की प्रमुख सड़क चिल्ला बार्डर से महामाया फ्लाईओवर, एमपी-1,2 और 3 के अलावा डीएससी रोड पर यातायात थोड़ा स्लो चल रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय