Sunday, September 8, 2024

मुज़फ्फरनगर में घटतोली एवं अवैध गन्ना खरीद रोके गन्ना आयुक्त, मदन भैया ने लिखा गन्ना आयुक्त को पत्र

जानसठ -रालोद के खतौली से विधायक मदन भैया ने गन्ना आयुक्त एवं चीनी उत्तर प्रदेश शासन को पत्र भेजकर कहा है कि अभी सत्र शुरू भी नहीं हुआ है और किसानों की आशंकाएं  एवं शिकायतें, सामने आ रही है कि सत्र शुरू होते ही घटतोली और अवैध गन्ना खरीद को रोका जाए। विधायक ने पत्र में लिखा कि किसानों के हितों की रक्षा के लिए घटतौली  एवं अवैध गन्ना खरीद रोका जाना बहुत आवश्यक है।
विधायक मदन भैया ने अपने पत्र में कहा कि 21 दिसंबर 2022 को चीनी आयुक्त उत्तर प्रदेश शासन द्वारा लखनऊ कार्यालय में लाइसेंस धारकों के साथ बैठक में घटतोली करने का अपना अपराध स्वीकार किया गया था, और भविष्य में घटतोली न करने का शपथ पत्र भी दिया था। बावजूद इसके घटतोली की शिकायत जारी थी। उन्होंने कहा कि घटतोली ऑनलाइन और ऑफलाइन दो तरह से की जा रही है। उन्होंने कहा कि शुगर मिल मालिकों की वेइंग सिस्टम आपूर्ति करने वाली फर्मो ने एक संगठन का गठन किया हुआ है ताकि वह इस संगठन के जरिए अधिकारियों पर अपना दबाव बना सके।
 विधायक मदन भैया का कहना है कि कुछ शुगर मिल अपनी सीमा से बाहर जाकर भी गन्ना क्रय केंद्र खोल लेते हैं। उन्होंने अपनी विधानसभा क्षेत्र में शुगर मिलों द्वारा बैठक कर सीमा निर्धारण के लिए भी कहा है। मिल गेट के बाहर गन्ना केन्द्र पर इंस्टॉल किए गए इलेक्ट्रॉनिक तोलन पट शुद्धता को प्रत्येक दशा में अभेद रखने के लिए, गन्ना क्रय केदो पर स्थापित संचालित इलेक्ट्रॉनिक व ब्रिजों में प्रयुक्त कंट्रोलर एवं जंक्शन बॉक्स को आयुक्त द्वारा सील किया जाए। की पैड कनेक्शन को इंडिकेटर से हटा दिया जाए, मिल गेट के बाहर गन्ना केंद्र की जांच गन्ना एवं चीनी मिल अधिकारियों एवं बाट माप तौल विभाग द्वारा संयुक्त रूप से की जाएl

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय