Sunday, May 19, 2024

सुनील नरेन ने केकेआर के लिए सर्वाधिक ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के ऑलराउंडर सुनील नरेन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फ्रेंचाइजी के लिए सबसे अधिक प्लेयर ऑफ द मैच (पीओटीएम) पुरस्कार जीतने के आंद्रे रसेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

नरेन ने एकाना क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ मुकाबले के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। नरेन ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों पर 207.69 की स्ट्राइक रेट से 81 रन बनाए। उन्होंने क्रीज पर अपने समय के दौरान 6 चौके और 7 छक्के लगाए। इसके अलावा उन्होंने एक विकेट लिया और अपने चार ओवर के स्पेल में 22 रन दिए। उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए उन्हें पीओटीएम चुना गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके साथ ही उनके पास कोलकाता स्थित फ्रैंचाइज़ी के लिए 15 पीओटीएम पुरस्कार हैं। जबकि रसेल के पास भी केकेआर के लिए 15 पीओटीएम पुरस्कार हैं। केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने 10 पीओटीएम पुरस्कार जीते हैं और सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

लखनऊ और कोलकाता के बीच खेले गए मैच की बात करें तो टॉस जीतकर एलएसजी ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। नरेन के 81 रन और फिल साल्ट (32), अंगकृष रघुवंशी (32) और रमनदीप सिंह (25*) की दमदार पारियों की बदौलत केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 235 रन बनाए। एलएसजी के लिए नवीन-उल-हक ने अपने 4 ओवरों में 49 रन देकर 3 विकेट लिए। यश ठाकुर, रवि बिश्नोई और युद्धवीर सिंह को एक-एक विकेट मिला।

236 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। मार्कस स्टोइनिस (36) और कप्तान केएल राहुल (25) के अलावा कोई और बल्लेबाज नहीं चल सका और एलएसजी की टीम 16.1 ओवर में 137 रन पर ढेर हो गई। केकेआर के लिए हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट लिए।

केकेआर आठ जीत, तीन हार और 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है। एलएसजी छह जीत, पांच हार और 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय