Sunday, May 19, 2024

अमेठी में कांग्रेस कार्यालय पर हमला, अराजक तत्वों ने कारों में की तोड़फोड़,मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अमेठी। उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर सियासी तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के आने से राजनीतिक उठापटक शुरू हो गई है। यहां रविवार की देर रात लगभग 11 के करीब जब कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा क्षेत्र से जनसंपर्क कर वापस पार्टी के केंद्रीय कार्यालय गौरीगंज पहुंचकर वहां मौजूद कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर रहे थे, तभी कार्यालय के बाहर सड़क के किनारे खड़ी कई गाड़ियों पर तोड़फोड़ की गई। वाहनों पर तोड़फोड़ की हरकत करने वाले में करीब छह अराजक तत्वों लाठी डंडे से लैस थे और घटना के बाद मौके से भाग निकले।

अराजक तत्वों द्वारा इस हमले में कई गाड़ियों के शीशे टूट गए और क्षतिग्रस्त हो गए। यही नहीं मौके पर मौजूद गाड़ियों के अंदर ड्राइवर व अन्य लोगों के चोटिल होने की बात भी सामने आई है। बताया जा रहा है कि कुल तीन लोग चोटिल हुए हैं। कांग्रेस पार्टी के जिला प्रवक्ता अनिल सिंह का कहना है कि यह सभी लोग भारतीय जनता पार्टी के गुंडे थे, जो कानून को हाथ में लेकर इस तरह की घटना को अंजाम देकर भाग निकले। स्थानीय लोगों ने बताया कि स्कॉर्पियो पर सवार होकर लगभग आधा दर्जन लोग आए और डंडे तथा लोहे की रॉड से खड़ी गाड़ियों पर वार करने लगे और उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तोड़फोड़ करने आए लोगों ने सिर्फ कांग्रेसियों की ही गाड़ी पर हमला नहीं बोला बल्कि आसपास रिहायशी घरों के सामने खड़ी गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। यही नहीं प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि आगे आगे पुलिस की गाड़ी थी, उसके पीछे स्कॉर्पियो आई थी जिस पर बदमाश बैठे थे। तोड़फोड़ करने वाले सभी लोगों के गले में भगवा कलर का गमछा मौजूद था। इस बात की जानकारी जैसे ही अंदर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं के लगी, सभी बाहर आए और बदमाशों को दौड़ा लिया। भारी संख्या में सड़क पर पहुंचे कांग्रेसियों को देखकर बदमाश भाग खड़े हुए। सबसे बड़ी बात तो यह है कि उनके साथ पुलिस की गाड़ी भी मौके से भाग गई।

सूचना मिलते ही गौरीगंज कोतवाली प्रभारी शिवाकांत त्रिपाठी भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। थोड़ी देर में पुलिस क्षेत्राधिकारी मयंक द्विवेदी ने भी पहुंचकर घटनास्थल की जानकारी लिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों को कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा।

कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल, जिला प्रवक्ता अनिल सिंह और पूर्व जिला अध्यक्ष प्रशांत त्रिपाठी का कहना है कि यह सब पुलिस की देखरेख में घटना को अंजाम दिया गया है। पार्टी के स्तर से चुनाव आयोग से इस बात की शिकायत की जाएगी। पुलिस अधीक्षक की शह पर इस तरह के कार्य किया जा रहे हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी मयंक द्विवेदी ने बताया कि सद्दाम हुसैन की तहरीर पर गौरीगंज कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और पूरे मामले की जनता से जांच की जा रही है। इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय