Saturday, October 5, 2024

जेल में सनी सिंह बड़े माफियाओं का बना था करीबी, पहली लूट में तलाशने पुलिस आ गयी थी घर, तो थाने जाकर कर दी थी फायरिंग

हमीरपुर । प्रयागराज में पिछले दिनों माफिया अतीक और उसके भाई को गोलियों से छलनी करने वाले शूटर सनी सिंह की आपराधिक कुंडली भी बड़े क्रिमिनल से कम नहीं है। इसने पहली बार लूट की घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस थाने के बाहर हवाई फायरिंग की थी। जेल जाने के बाद यहीं से इसने जुर्म की दुनिया में ऐसी एंट्री  ली कि इसके कारनामे से आज यहां हर कोई आश्चर्यचकित है।

हमीरपुर जिले के कुरारा कस्बे का रहने वाला सनी सिंह शुरू से ही क्रोधी प्रवृति का था। इसीलिए इसने वर्ष 2016 में पहली बार लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस को टेंशन दिया था। घटना के बाद पुलिस इसकी तलाश में घर में दबिश देने गई थी, लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस के घर पहुंचने से सनी सिंह गुस्से में तमतमा उठा और उसने कुरारा थाने के बाहर गेट पर ही हवाई फायरिंग कर दी। फायरिंग से आसपास हड़कंप मच गया था। कुछ दिनों बाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जेल जाने के बाद छोटा अपराध करने वाला ये सनी बड़े अपराधियों का मोहरा बन गया। जेल से बाहर आने के बाद इसने फिर कई अपराध किए जिस पर उसे जेल की सलाखों में होना पड़ा। कुरारा थाना के इंस्पेक्टर पवन कुमार पटेल का कहना है कि सनी सिंह के खिलाफ लूट, जानलेवा हमला, आर्म्स एक्ट, नारकोटिक्स और गुंडा एक्ट समेत 14 मामले दर्ज हैं। इसके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट भी लगाया गया है। गंभीर आपराधिक मामलों को लेकर सनी सिंह की थाने में हिस्ट्रीशीट खोली गई।

मां और भाई ने भी सनी सिंह का छोड़ दिया था साथ

भाई पिंटू सिंह के मुताबिक, पिता जगत सिंह के निधन के बाद मां हम सभी के साथ रहती थी। इसी बीच बड़े भाई मंगल सिंह की मौत हो जाने के बाद सनी सिंह उल्टे सीधे काम करने लगा। इसकी हरकत से परेशान होकर मां किशना देवी घर छोड़कर मायके में रहने लगी। बताया कि मां के जाने के बाद बहुत समझाने की कोशिश की गई, लेकिन सनी नहीं माना और उल्टा उसे ही झगड़ा करने लगा जिस पर उसे भगा दिया गया था। उससे सारे रिश्ते भी खत्म कर दिए गए थे। घर बड़े लोगों के न रहने के कारण ही सनी सिंह गलत संगत में पड़कर जुर्म की दुनिया में इन्ट्री ली है। लेकिन ये इतना बड़ा हत्याकांड करेगा इसे सुनकर कुरारा क्षेत्र के सभी लोग आश्चर्यचकित है।

जेल में रहकर बड़े माफियाओं का बन गया करीबी

सनी सिंह कई बार हमीरपुर की जेल गया। वर्ष 2016 में ये पहली बार जेल गया था। ये एक साल एक माह तक जेल में रहा। वर्ष 2019 में फिर ये जेल गया। तीन माह तक जेल की हवा खाने के बाद जमानत पर बाहर आ गया था। इसके बाद 2019 में ही ये करीब 24 दिनों तक जेल में बंद रहा। 2019 में चौथी बार जेल की सलाखों में हुआ था। यहां की जेल से इसे जनवरी 2020 में शिफ्ट किया गया था। पौने दो सालों तक जेल में रहने के दौरान सनी सिंह बड़े माफिया को बेहद करीब आ गया। वर्ष 2015 से पांच सालों तक पश्चिमी यूपी का गैंगेस्टर सुंदर भाटी भी यहां जेल में रहा है, जिसके सम्पर्क में आने के बाद सनी सिंह ने जुर्म की दुनिया में लम्बी उड़ान भरी।

एसओजी टीम ने शूटर के घर पहुंचकर शुरू की जांच

प्रयागराज में हत्याकांड में हमीरपुर के सनी सिंह की गिरफ्तारी होने के बाद आज सोमवार को एसओजी टीम ने उसके घर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। कल सुबह से लेकर लगातार इसके घर के बाहर पुलिस फोर्स मुस्तैद भी है, जिससे सनी के परिजन घर से बाहर नहीं निकल पा रहे है। सनी सिंह उर्फ पुराने उर्फ मोहित सिंह के घर के बाहर पुलिस का सख्त पहरा है।

क्षेत्राधिकारी सदर राजेश कमल समेत पूरी रात पुलिस बल घर के बाहर डेरा डाले है। एसओजी टीम वे उसके घर आकर सनी सिंह के बारे में जानकारी ली। घटना के बाद सनी सिंह की बहन सरिता सिंह अपनी ससुराल देवगांव सुमेरपुर से यहां अपने भाई पिंटू सिंह के घर आई है, लेकिन मां अभी तक नहीं आई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय