Tuesday, May 7, 2024

कौशांबी मे बसपा प्रत्याशी के समर्थकों ने बांटे रुपये, जांच के आदेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कौशांबी(यूपी)। बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद की सभा में शुक्रवार को आदर्श आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। सभा स्थल के पास पार्टी पदाधिकारियों ने लोगों को रुपये बांटे। सोशल मीडिया में इसका वीडियो भी वायरल हो गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश राय ने मामले में चायल के एसडीएम को जांच के बाद केस दर्ज करने का निर्देश दिया है। पार्टी प्रत्याशी ने इस संबंध मे कुछ भी कहने से इंकार किया है।

बीएसपी नेता आकाश आनंद शुक्रवार को कौशांबी में मूरतगंज क्षेत्र के चंदवारी चौराहे के निकट एक बाग मे चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। सभा मे बाद सभा स्थल के पास पार्टी के नेताओं ने खुलेआम लोगों को रुपये बांटे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वीडियो मे साफ तौर पर देखा जा सकता है कि बसपा के पदाधिकारी आम लोगों के बीच रुपया बांट रहे हैं। रुपया बांटने वाले पदाधिकारियों ने बसपा की नीली पट्टी गर्दन में डाल रखी है। रुपया पाने वाला शख्स उसे गिनकर अपने समर्थक के बीच जाकर उन्हें भी रुपये देते दिखाई पड़ रहा है।

इसका वीडियो वायरल होते ही विपक्षी दलों ने एक्स पर भारत निर्वाचन आयोग व जिला प्रशासन को टैग कर पोस्ट किया और मामले में कार्रवाई की मांग की। राजनीति के गलियारों में चर्चा है कि सभा में रुपयों के दम पर भीड़ इकट्ठा की गई थी। आकाश आनंद को सुनने आए लोगों को ही रुपया दिया जा रहा था।

मामले में डीईओ राजेश कुमार राय ने बताया कि रुपये वितरित किए जाने का मामला उनके संज्ञान मे आया गया है। जांच के लिए उपजिलाधिकारी चायल योगेश कुमार गौड़ को कहा गया है। जांच के बाद रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

बीएसपी प्रत्यासी शुभ नारायण गौतम के मुताबिक, जनसभा के दौरान रुपये वितरित किए जाने से उनका कोई लेना देना नहीं है। इस संबंध मे उन्हे कोई जानकारी भी नहीं है। इससे अधिक उन्हे कुछ नहीं कहना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय