Thursday, June 27, 2024

नोएडा में जिला जज, सीपी व डीएम के औचक निरीक्षण से जेल प्रशासन में मचा हड़कंप

नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर के लुक्सर स्थित जिला कारागार में साफ-सफाई एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए जनपद न्यायाधीश, पुलिस आयुक्त एवं जिलाधिकारी ने गरूवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई खामियां पाई गई। अधिकारियों ने उसे ठीक करने का निर्देश जेल प्रशासन को दिए। औचक निरीक्षण के चलते जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार जनपद न्यायाधीश अवनीश सक्सेना, पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह एवं डीएम मनीष कुमार वर्मा ने गुरूवार को संयुक्त रूप से जिला कारागार का औचक निरिक्षण किया गया। इस दौरान जेल अधीक्षक ने जिला कारागार में सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं को विस्तार से उन्हें अवगत कराया।

 

जनपद न्यायाधीश, पुलिस आयुक्त एवं जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान जिला कारागार में बनाए गए बैरकों की तलाशी लेते हुए कारागार परिसर, कार्यालय, मेस आदि की साफ सफाई व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था का गहनता के साथ जायजा लिया। उन्होंने जिला कारागार में साफ-सफाई एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं को सुदृढ़ रखने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

 

बैरकों की तलाशी के दौरान कैदियों के पास से कोई भी आपत्तिजनक समान नहीं मिला एवं मेस का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए कि कैदियों को दिए जाने वाले खाने की गुणवत्ता अच्छी रहे, इसकी मॉनिटरिंग अधिकारी निरंतर करते रहें। निरीक्षण के दौरान मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बबिता पाठक, जेल अधीक्षक अरुण प्रताप सिंह, डिप्टी जेलर मुकेश प्रकाश, शिशिर कुशवाहा, डीसीपी साद मियां खान सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय