Friday, July 19, 2024

नोएडा सीईओ ने शहर में जल भराव पर जताई नाराजगी, 10 जुलाई तक सभी नालों की सफाई कराने का निर्देश

नोएडा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में गुरूवार सुबह हुई हल्की बरसात से शहर के कई जगहों पर जल भराव हो गया। इसकी जानकारी मिलने पर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को कार्य में सुधार लाने के निर्देश दिए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गुरूवार सुबह बरसात होने के बाद नोएडा सीईओ लोकेश एम ने नोएडा क्षेत्र में जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यों एवं वर्षा ऋतु के जल भराव के क्षेत्रों एवं बड़े नालों की सफाई के कार्यों का निरीक्षण किया। सेक्टर-18 अण्डरपास से पूर्व स्थित फुट ओवरब्रिज के पास बरसात का पानी ठहरा हुआ पाया। सीईओ ने पानी की निकासी के लिए सड़क की सतह को उँचा करने एवं ड्रेनेज पाईप लगाने के निर्देश दिए। सेक्टर-23 के समीप मुख्य नाले की सफाई कार्य का निरीक्षण किया गया, जिसमें नाले के दोनों तरफ काफी जंगली उगी हुई घास पाई गई।

 

 

जिसको यथाशीघ्र साफ कराने तथा नाले से निकाले गये सिल्ट को भी प्रतिदिन निस्तारित करने के निर्देश दिए। सेक्टर-12 एवं 22 के समरविले स्कूल के समीप नाले का निरीक्षण किया। जिसमें संविदाकार मैसर्स औसान कन्सट्रक्शन द्वारा पोकलेन मशीन के द्वारा सिल्ट को तली तक नही निकाला जा रहा रहा था तथा नाले के बाहर पड़ी सिल्ट को भी प्रतिदिन नहीं उठाया जा रहा था। जिसके चलते सीईओ ने संविदाकार पर पेनल्टी लगाने तथा संविदाकार को काली सूची में डालने का नोटिस जारी करने के निर्देश दिये तथा संबंधित सेक्टर के स्वास्थ्य निरीक्षक को लिखित में चेतावनी के निर्देश दिए।

 

सीईओ ने निरीक्षण के दौरान पाया कि ग्राम मोरना के बारातघर के पास सीसी रोड को काट कर केबल डालने का कार्य कराया गया है, जिसकी मरम्मत नहीं कराई गई है। सीसी रोड की मरम्मत 2 दिन में कराते हुए मिट्टी के सतह को लेवल करने के निर्देश दिए। सिटी सेन्टर सेक्टर-32 के समीप आगाहपुर रोड के साथ-साथ फुटपाथ के पीछे काफी मात्रा में घास उगी हुई पाई गई तथा गार्बेज भी पड़ा मिला, जिस पर संविदाकार पर पेनल्टी लगाने एवं घास की सफाई कराने को संबंधित विभाग को निर्देशित किया।

 

इस दौरान सीईओ ने नोएडा के सभी नालों की सफाई का कार्य 10 जुलाई तक करने के निर्देश दिए। इसी के साथ ही नोएडा के सभी मुख्य मार्गों के फुटपाथ के पाईप एवं केसी ड्रेन की सफाई का कार्य आगामी 3 दिन में पूर्ण करते हुए यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये कि कही भी जल भराव की स्थिति उत्पन्न न हो। जल भराव होने पर संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। निरीक्षण के दौरान उप महाप्रबन्धक/वरिष्ठ परियेजना अभियन्ता (जन स्वा.) एसपी सिंह, उप महाप्रबन्धक (सिविल) विजय रावल, परियोजना अभियन्ता (जन स्वा.-।) गौरव बंसल, परियोजना अभियन्ता (जन स्वा.-।।) आरके शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय