Sunday, April 28, 2024

मुज़फ्फरनगर में मनाया गया स्वनिधि महोत्सव, रेहड़ी-पटरी, पथ विक्रेताओ, लाभार्थियों को किया आमंत्रित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर।  प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना पीएम स्वनिधि की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर आज जिला पंचायत सभागार में स्वनिधि महोत्सव के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम में रेहड़ी-पटरी व पथ विक्रेताओ व इस योजना के लाभार्थियों को आमंत्रित किया गया और नए लाभार्थियों की सुविधा हेतु बैंकर्स के स्टॉल लगा कर साथ साथ खातों में ऋण अवमुक्त किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल, विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक अशोक कंसल रहे। कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी डूडा विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से अवगत कराया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

परियोजना अधिकारी डूडा सतीश गौतम ने योजनाओं की जानकारी देते हुए पी एम स्वनिधि की जनपदीय उपलब्धियों के विषय मे भी अवगत कराया। उन्होंने स्वयं सहायता समूहों के उत्पाद की बिक्री बढ़ाने हेतु संबंधित विभागों से समन्वय कर ऑनलाइन मार्केट विकसित करने की योजना भी बताई।

इस अवसर पर जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने छोटे व्यवसाइयों से वित्तीय अनुशासन बरतने की बात कही, जिससे

 

बैंक द्वारा ऋण बिना किसी बाधा के प्राप्त हो सके। जिलाधिकारी द्वारा बैंको को योजना में प्रगति लाने के निर्देश भी दिए। सभी अतिथियों ने स्वयं सहायता समूह के स्टॉल भी देखे व उनके उत्पादों की खरीदारी भी की।

अग्रणी जिला बैंक प्रबंधक राजीव तिवारी द्वारा अतिथियों के माध्यम से ऋण मुक्ति पत्र वितरित कराये गए। कार्यक्रम के अंत में अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह द्वारा स्वनिधि महोत्सव के सफल आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया गया। कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश गौंड,सिटी मिशन मैनेजर सागर मित्तल, अमित आत्रेय, सामुदायिक आयोजक गौरव चंदेल, पूनम मलिक, बृज भूषण, अर्जुन, अजय कुमार व संजीव मलिक आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय