Sunday, September 29, 2024

मेरठ में एक महीना दस दिन बाद खुले स्कूल, शिक्षकों ने चलाया सफाई अभियान

मेरठ। करीब एक महीना दस दिनों के बाद क्षेत्र के सभी परिषदीय स्कूल खुले लेकिन इनमें पढ़ाई शुरू नहीं हुई। शिक्षकों ने स्कूलों की साफ सफाई सहित अन्य कार्य निपटाए। 28 जून से स्कूलों में पठन-पाठन के लिए छात्र पहुंचेंगे। इसके बाद उनकी पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भीषण गर्मी के चलते सरकार की ओर से परिषदीय स्कूलों की छुट्टी 15 मई से 18 जून तक घोषित की गई थीं लेकिन गर्मी के चलते इस अवकाश को बढ़ा दिया गया। संशोधित आदेशों के अनुसार 25 जून को स्कूल खोले गए। हालांकि भीषण गर्मी को देखते हुए कई बड़े कार्यक्रम भी स्थगित किए गए। क्योंकि शिक्षकों ने भी उनका विरोध किया था।

 

करीब एक महीना दस दिन की छुट्टी के बाद परिषदीय स्कूलों के ताले खुले। शिक्षकों को 25 जून से स्कूलों में बुलाया गया था जबकि बच्चों के 27 जून तक अवकाश बढ़ा दिए गया। अब ये अवकाश समाप्त होने की ओर हैं। मंगलवार से शिक्षक स्कूलों में पहुंचे। 27 जून तक स्कूलों की सफाई के साथ अन्य कार्य निपटाए जाएंगे।

 

खंड विकास क्षेत्र में करीब सौ परिषदीय स्कूल हैं जिसमें प्राथमिक और जूनियर व संयुक्त स्कूल संचालित है। क्षेत्र के अधिकतर स्कूलों में पहले दिन पहुंचे शिक्षक शिक्षिकाओं ने स्कूलों के मुख्य गेट पर लगे ताले खुलवाए और उसके बाद अंदर साफ-सफाई अभियान चलाया, जिसमें कई स्कूलों में शिक्षिकाएं भी साफ-सफाई करती नजर आईं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय