Wednesday, May 8, 2024

स्वाति की मौत फांसी के फंदे पर लटकने से दम घुटने से हुई, मायके वालों ने किया अंतिम संस्कार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देवबंद (सहारनपुर) 25 वर्षीय विवाहित महिला स्वाति की मौत का कारण दम घुटना रहा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी के फंदे पर लटकने से मौत होना सामने आया। देवबंद कोतवाली निरीक्षक एचएन सिंह ने बुधवार को बताया कि देवबंद कोतवाली के गांव मकबरा में अनुसूचित जाति की स्वाति की कल संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। पुलिस ने स्वाति के शव का पोस्टमार्टम कराया।

स्वाति के शव को उसके ससुरालियों के बजाए उसके मायके वाले अपने साथ ले गए और गांव दिनारपुर में उसका अंतिम संस्कार किया गया। इस मामले की जांच सीओ देवबंद रामकरण सिंह कर रहे हैं। मृतका के भाई रवि ने देवबंद कोतवाली में स्वाति के पति सचिन, ससुर बाबूराम और सास प्रेमवती के खिलाफ गला दबाकर हत्या करने की रिपोर्ट देवबंद कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने इन तीनो के खिलाफ नामजद रिपोर्ट आईपीसी की धारा 304बी के तहत दर्ज कर ली है। एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही है। किसी भी आरोपी की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के मुताबिक जिले के थाना गागलहेड़ी क्षेत्र के गांव दिनारपुर की स्वाति का विवाह कोरोनाकाल में लोकडाउन के दौरान करीब दो-ढाई साल पहले गांव मकबरा में सचिन के साथ हुआ था। सोमवार सुबह ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी थी कि स्वाति का शव घर के कमरे में पंखे से चुनरी के साथ लटका मिला है। जानकारी के मुताबिक स्वाति का पति रवि नौकरी के सिलसिले में जालंधर गया हुआ था। रविवार रात दस-साढ़े दस बजे स्वाति अपनी सास प्रेमवती से कहकर छत पर बने शौचालय में गई थी। थोड़ी देर बाद जब उसकी डेढ़ साल की बिटिया रोने लगी तो सास प्रेमवती ने स्वाति को आवाज लगाई। कोई जवाब नहीं मिलने पर प्रेमवती छत पर बने कमरे में गई जहां उसने देखा कि स्वाति पंखे से चुनरी के सहारे लटकी हुई है।

प्रेमवती ने आस-पड़ोस के लोगों को मौके पर बुलाया। जिन्होंने स्वाति को नीचे उतारा। जांच करने पर पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। सूचना मिलने पर स्वाति के मायके दिनारपुर से उसका भाई रवि और अन्य परिजन गांव मकबरा पहुंचे। बाद में रवि की ओर से इस मामले में स्वाति के पति, ससुर और सास के खिलाफ आईपीसी की धारा 304बी के तहत देवबंद कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय