Monday, April 29, 2024

तालिबान ने अफगानिस्तान में ब्यूटी सैलून बंद करने का दिया आदेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने महिलाओं के सभी सौंदर्य और हेयर सैलून को बंद करने का आदेश दिया है।

सदाचार मंत्रालय के प्रवक्ता ने बीबीसी को बताया कि व्यवसायों के पास अनुपालन करने के लिए एक महीने का समय था, जिसकी शुरुआत 2 जुलाई से हुई, जब उन्हें पहली बार इस कदम के बारे में सूचित किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हालांकि, प्रवक्ता ने लेटेस्ट उपाय के कारण का उल्लेख नहीं किया। जब 1996 और 2001 के बीच तालिबान सत्ता में था तो चरमपंथी समूह द्वारा लगाए गए कई उपायों के तहत ब्यूटी सैलून बंद कर दिए गए थे।

हालांकि, 2001 में अमेरिका के नेतृत्व में अफगानिस्तान पर आक्रमण के बाद के वर्षों में व्यवसाय फिर से खुल गए।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अगस्त 2021 में काबुल के पतन के बाद, सैलून सेवा में रहे लेकिन दुकान की खिड़कियों को ढक दिया गया। इसके अलावा महिलाओं की फोटो को छिपाने के लिए पेंट किया गया।

सत्ता में आने के बाद से, तालिबान शासन ने नाबालिग लड़कियों और महिलाओं को कक्षाओं, जिम और पार्कों में जाने से रोक दिया। तालिबान ने आगे आदेश दिया कि महिलाओं को ऐसे कपड़े पहनने चाहिए, जिससे केवल उनकी आंखें दिखाई दें और यदि वे 72 किमी से अधिक की यात्रा कर रही हैं तो उनके साथ एक पुरुष रिश्तेदार होना चाहिए। बता दें कि इन प्रतिबंधों की व्यापक अंतरराष्ट्रीय निंदा हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय