Tuesday, May 21, 2024

कैराना में तहसील प्रशासन ने 80 बीघा भूमि कराई कब्जामुक्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
कैराना। राजस्व  टीम ने पुलिस बल के साथ ग्राम समाज की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर गेंहू, सरसों व गोभी की तैयार की गई फसल पर ट्रैक्टर चलवाकर नष्ट  कराकर 80 बीघा ग्राम समाज की भूमि को कब्जामुक्त कराई है।
शुक्रवार को क्षेत्र के गांव रमाडा में एसडीएम स्वप्निल कुमार यादव के निर्देश पर तहसीलदार अर्जुन सिंह चौहान, नायब तहसीलदार गौरव सांगवान पुलिस टीम के साथ ग्राम समाज की चिह्नित की गई भूमि पर पहुँचे। गत दिवस तहसील प्रशासन ने कब्जाधारियों को नोटिस जारी करते हुए भूमि खाली करने के निर्देश देते हुए भूमि की पैमाइश कराई थी।
राजस्व टीम ने गाटा संख्या -928,930,933, 934, 826,823, 830 में कुल क्षेत्रफल 6.757 हैक्टेयर नवीन प्रति जो ग्राम सभा की भूमि से अवैध कब्जा हटवाया और  मौके पर खड़ी गोभी, गेहूं व सरसों आदि की फसल को ट्रैक्टर चलवाकर कब्जा मुक्त कर दिया गया है। साथ ही कब्जामुक्त कराई गई भूमि को ग्राम प्रधान पुष्पा देवी को गांव में स्थित गौशाला को चारा उपलब्ध कराने हेतु सुपुर्द कर दिया गया है।
प्रशासन की कार्रवाई से भूमाफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। इस दौरान राजस्व निरीक्षक अरविंद कुमार, लेखपाल फुरकान अहमद,जमुना प्रसाद, खेमचंद, अमित कुमार व पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय