Saturday, April 27, 2024

पुलिस मुठभेड़ में शातिर गौकश गोली लगने से घायल, गिरफ्तार, जिंदा बछिया बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर। देहात कोतवाली पुलिस के साथ आधी रात के करीब हलालपुर के जंगल में शातिर गौकश अरशद उर्फ कनकटा पुत्र भूरा उर्फ पाली उर्फ फैजान गांव निवासी चांद कालोनी थाना कुतुबशेर के दाहिने पैर में घुटने के नीचे गोली लगने से घायल हो गया।
पुलिस ने उसके कब्जे से जिंदा बछिया,  गौकशी के उपकरण, 315 बोर का तमंचा एवं कारतूस आदि बरामद किए हैं। एसएसपी डा. विपिन टाडा ने घटना के बाद पत्रकारों को बताया कि जिले में गौकशी और गौ तस्करी रोकने को लेकर अभियान चल रहा है। रात्रि गश्त के दौरान कोतवाली देहात पुलिस गश्त पर थी उसी दौरान हलालपुर जंगल की ओर से एक जानवर के रेंगने की आवाज आने की सूचना पर पुलिस उधर गई।
दो व्यक्ति और जमीन पर एक जानवर रस्सी से बंधा पड़ा था। पुलिस के ललकारने पर उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस दल द्वारा जवाबी फायरिंग में अरशद पैर में गोली लगने से घायल हो गया। उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। जिसकी तलाश में लगी हुई है। पुलिस ने घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।
एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 3/25/27 आर्म्स एक्ट और 3/5/8 गौवध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने अरशद को न्यायालय में पेश किया है। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वे आवारा घूमते पशुओं को पकड़कर रात में जंगल में ले जाकर अकेले में गौकशी करके गौमांस को आसपास के क्षेत्र में बेचते हैं।
एसएसपी डा. विपिन टाडा ने कहा कि जिलेभर में गौकशी की सूचनाएं मिलती रहती हैं और पुलिस उन पर तत्परता से प्रभावी कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस जिले में गौकशी की वारदात को बर्दाश्त नहीं करेगी। ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय