Thursday, March 28, 2024

यूपी में हवा की बदली दिशाओं से 41 डिग्री पहुंचा तापमान, अगले 2 दिन बारिश की संभावना

कानपुर। हवाओं की दिशाएं दक्षिण पूर्व की जगह उत्तर पश्चिम हो गईं, जिससे तापमान दो डिग्री सेल्सियस बढ़ गया। तापमान 41 डिग्री पहुंचने से लोगों को लू का सामना करना पड़ा, हालांकि देर शाम तक मौसम का मिजाज बदल गया और गर्मी से लोगों को राहत मिली। मौसम विभाग का कहना है आगामी दो दिन हल्की बारिश की संभावना है।

चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एस एन सुनील पाण्डेय ने बुधवार को बताया कि पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान इससे सटे जम्मू कश्मीर पर एक चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के रूप में देखा जाता है। एक ट्रफ उत्तर पूर्व बिहार से झारखंड होते हुए छत्तीसगढ़ तक जा रही है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से एक बार फिर कानपुर सहित उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव होते दिख रहा है। इसी के चलते बुधवार की देर शाम आसमान में बादलों की आवाजाही तेज हो गयी और हवाओं की रफ्तार भी बढ़ गई। आगामी दो दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया कि अधिकतम तापमान 41.0 और न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह की सापेक्षिक आर्द्रता 47 और दोपहर की सापेक्षिक आर्द्रता 25 प्रतिशत रही। हवाओं की दिशाएं उत्तर पश्चिम रहीं जिनकी औसत गति 6.6 किमी प्रति घंटा रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय