Thursday, September 19, 2024

कच्छाधारी बदमाशों का आतंक,पति- पत्नी को घायल कर दो घरों में लाखों की डकैती

कन्नौज। जिले के ठठिया थाना क्षेत्र के दो गांव में मंगलवार की रात कच्छाधारी बदमाशों ने जमकर तांडव मचाया। पहले गांव में एक घर में परिवार को बेटी से बलात्कार की धमकी देकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। वहीं करीब 4 कि.मी दूर दूसरे गांव में एक अन्य घर में डकैती का विरोध करने पर पति पत्नी को गंभीर रूप से घायल कर दिया। यहां भी बदमाशों की संख्या पांच बताई गई है।घटनाओं को अंजाम देने के बाद बदमाश भाग निकलने में भी सफल हो गये। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे जिले के एसपी अमित कुमार आनंद ने पुलिस बल के साथ जांच पड़ताल की है।

बताते चलें कि बीती रात 11 बजे के करीब ठठिया थाने के बस्ता गांव में कच्छाधारी बदमाशों ने धावा बोला। यहां गांव के निवासी लतीफ खां का मकान गांव में किनारे खेतों की ओर बना है। बताया गया कि घर में घुसे पांच बदमाशों में एक बदमाश घर पर सो रही लतीफ की पत्नी की चारपाई पर बैठ गया। पत्नी को जगाने के बाद उससे बोला कि शोर मत मचाना और चावियां मांगी। इस दौरान लतीफ भी जाग गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इतना ही नहीं, परिवार को धमकी दी कि अगर उनके काम में रुकावट डाली तो उनकी बेटी से अमानवीय बलात्कार जैसी घटना को अंजाम दिया जायेगा। इस दौरान बदमाश के अन्य साथियों ने अपने इस साथी को उसकी बात सुनकर टोका कि वह जिस मकसद के लिये आये हैं, उसको अंजाम दें। घटना को अंजाम देने से पहले एक बदमाश ने किसका मकान है, यह भी लतीफ से पूछा।

बेटी की इज्जत की खातिर परिवार लाचार और बेबस हो गया, जिसके बाद बदमाशों ने जहां चाबी मिली वहां चाबी से और जहां कुंडे तोड़ने पड़े वहां कुंडे तोड़कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। घटना को अंजाम देने की दौरान घर पर मौजूद फोन के सिम भी तोड़ दिये गये।

वारदात के बाद एक बदमाश घर के निकट ही रुका रहा, जब उसके साथी सड़क पार कर बंबा को पार कर गये, तब यह बदमाश रवाना हुआ। करीब एक घंटे तक बदमाशों का लूटपाट का सिलसिला जारी रहा। बदमाशों के भाग निकलने के बाद परिवार ने गांव में घटना की सूचना दी। दो लाख रुपये के जेवर और तीस हजार रुपये की नकदी के नुकसान की बात पीड़ित परिवार ने बताई।

इसी प्रकार रात एक बजे के करीब थाना क्षेत्र के ही फतुआपुर गांव में डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया। यहां भी बदमाशों का कच्छे में होना और हथियारों से लैस होने के अलावा संख्या भी पांच बताई गई है।

गांव के निवासी राकेश राजपूत पुत्र राजकुमार के दो मकान हैं। एक गांव में, जबकि दूसरा मकान गांव के निकट ही खेतों पर बना है। इस खेत वाले मकान में राकेश 30 वर्ष का पुत्र संतोष अपनी पत्नी अर्चना के साथ रहता है। संतोष की शादी अभी चंद माह पहले ही अर्चना से हुई है। बीते कुछ समय से संतोष की मौसी संध्या, पायल पुत्री रजनीश/संध्या निवासी नगला जवाहर इटावा भी यहां घूमने के उद्देश्य से आये हुए थे।

बीती रात एक बजे के करीब संतोष की मां चंद्रकली भी संतोष के घर पर मौजूद थीं, जिनके बाहर निकलते ही जब घर का दरवाजा खोला गया तो यहां पहले से घात लगाये बैठे सभी पांच बदमाश मकान के अंदर घुस गये।

मकान में घुसने के बाद बदमाशों ने पूरे परिवार को जो अलग अलग कमरों में सोने की तैयारी कर रहे थे, बंधक बना लिया। इसके बाद संतोष और उनकी पत्नी अर्चना से घर की चाबियां मांगी। घर की चाबियां देने का विरोध करने पर बदमाशों ने धारदार हथियारों से हमला कर संतोष और उनकी पत्नी को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घर पर मौजूद अन्य सदस्यों को धमकी देवर चुप करा दिया गया।

इसके बाद बदमाशों ने घर पर मौजूद नकदी और जेवरात आदि की लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। घटना को अंजाम देकर बदमाश यहां से भाग निकलने में सफल हो गये।

उधर बंधक बने परिवार में पायल किसी प्रकार बंधन से मुक्त हुई, तो घर से बाहर भाग कर निकली, और चिल्लाकर ग्रामीणों को वारदात की सूचना दी। जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बंधक बने परिवार को मुक्त कराया गया और घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

पीड़ित परिवार के मुताबिक घर पर मौजूद शादी की ज्वैलरी और मूंगफली बिक्री का रखा एक लाख रुपये नकद सहित कुल दस लाख रुपये की चोरी हुई है।

घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने बदमाशों के हमले में घायल पति-पत्नी को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज तिर्वा में भर्ती कराया है। वारदात की सूचना पर जिले के एसपी अमित कुमार आनंद भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। इसके बाद घटना को लेकर एएसपी कन्नौज, एसओजी टीम, सीओ, के अलावा डाग स्क्वायट टीम, फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंचे। घटना के साक्ष्य जुटाये गये हैं। एसपी ने बताया कि वारदातों के खुलासे के लिए पुलिस टीमों का गठन कर कार्यवाही शुरू करवा दी गई है। जल्द ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय